मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा नहीं होगा उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन

CM Adityanath Yogi said there will not be a lockdown in Uttar Pradesh
CM Adityanath Yogi said there will not be a lockdown in Uttar Pradesh

लखनऊ। देश के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लॉकडाउन से साफ इन्कार कर दिया।

योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां कहा कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल अभी लॉकडाउन नहीं होगा। सरकार का प्रयास लोगों के जीवन के साथ उनकी आजीविका का भी है। योगी अभी खुद आइसोलेटेड हैं क्योंकि उनके कार्यालय के कई अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं ।उन्होंनें इस बारे में कल ट्वीट कर जानकारी दी थी ।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पहले भी अपेक्षा भले ही थोड़ी तेज है, लेकिन अभी हम उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की ओर नहीं जा रहे हैं। अभी प्रदेश में उन सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया है जहां पर 500 या अधिक एक्टिव केस हैं। ऐसे में लॉकडाउन की तरफ जाने की आवश्यकता भी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जीवन को भी बचाना है और उनकी जीविका को भी बचाना है। जीवन और जीविका को बचाने के इस क्रम में जो सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं उन्हीं में केंद्र के साथ सरकार ने नाइट कफ्र्यू के रूप में यह व्यवस्था तैयार की है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगने से ठेला, खोमचा और पटरी दुकानदारों पर रोजी रोटी का संकट खड़ा हो सकता है और सरकार उनका पूरा ध्यान रख रही है।