मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परिवार के साथ मनाया रक्षाबंधन का पर्व

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज यहां रक्षाबंधन का पावन पर्व अपने परिवार के साथ मनाया। उनकी बेटी सोनिया ने उन्हें राखी बांधी। इस अवसर पर गहलोत के पुत्र एवं राजस्थान क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष वैभव गहलोत सहित परिवार अन्य सदस्य मौजूद थे।

इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व पूरे देश में भाई बहन के पवित्र रिश्ते के रूप में जाना जाता है कि भाई बहन की रक्षा करें, यही थीम इस त्योहार की होती है, जो सदियों से चली आ रही है।

उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि आज पूरे देश और प्रदेश में इस पर्व का महत्व बढ़ता जा रहा है, भाई बहन का रिश्ता बहुत ही मजबूती के साथ समाज के सामने आते है और यह पर्व जिस रूप में मनाया जा रहा है और चारों और खुशियों का माहौल हैं। उन्होंने ऐसे पावन मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर परिवार में यह रिश्ता और मजबूती के साथ आगे बढ़े, सामाजिक सरोकार प्रदेश में बना रहे और यही माहौल अगर हम परिवार, समाज और प्रदेश में रखेंगे तो मैं समझता हूं कि पूरे प्रदेश में भाईचारे, स्नेह और पवित्र रिश्ते का माहौल ज्यादा होगा और इस माहौल में राजस्थान को आगे बढ़ाने में कोई कमी नहीं रखेंगे, हम सबका यही संकल्प होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस बार सावन के महीने में राजस्थान पर ईश्वर की विशेष कृपा रही है जिसके कारण पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हुई है। आज सावन के आखिरी दिन रक्षाबंधन पर्व पर भी मौसम सुहावना हो रहा है। आप सब इसका आनंद उठाएं। सभी प्रदेशवासियों को बधाई।