अजमेर : रिजु झुनझुनवाला के लिए गहलोत और पायलट ने मांगे वोट

पुष्कर/अजमेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत ने कहा है कि देश में भय, नफरत एवं अराजकता का माहौल है इसे देश की जनता को समझना चाहिए।

गहलोत ने आज अजमेर जिले के तीर्थराज पुष्कर स्थित गुर्जर धर्मशाला परिसर में आयोजित अजमेर कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की बिलकुल अलग सोच है।

उन्होंने वर्तमान चुनाव के घोषणापत्र में रेलवे बजट की तरह किसानों के लिए संसद में अलग से बजट पेश करने की बहुत बड़ी घोषणा की है, यह कोई सामान्य बात नहीं है। वह किसानों, गरीबों तथा बेरोजगारों के प्रति चिंतित हैं, लिहाजा देश की बीस प्रतिशत गरीब आबादी को हर महीने छह हजार रुपए और साल के 72 हजार रुपए दिए जाने का वादा किया गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पांच साल राज कर लिया लेकिन पूछते हैं कि कांग्रेस ने सत्तर साल में क्या किया। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस राज में ही बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के साथ चहुंमुखी विकास हुआ, भाजपा की तरह कांग्रेस जुमलेबाजी नहीं हुई।

गहलोत ने कहा कि भाजपा अच्छे दिन आएंगे, कालाधन लाएंगे, रोजगार देंगे जैसे जुमले बोलकर जनता को गुमराह करती रही, लेकिन न अच्छे दिन आए, न कालाधन आया और न ही रोजगार दिया गया।

उन्होंने कहा कि लोकसभा का मुख्य चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज जो देश के हालात कर दिए उसमें खुली हवा में सांस लेने का चुनाव है। जनता के पास मौका है कि वह अपना निर्णायक वोट देकर कांग्रेस को विजयी बनाए क्योंकि एक एक वोट की कीमत है। एक वोट से भी हार जीत हो जाया करती है।

उन्होंने इस संबंध में केंद्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के गिरने तथा राजस्थान के नाथद्वारा से सीपी जोशी के हारने का भी हवाला दिया और आह्वान किया कि अपने कीमती वोट का महत्व पहचानकर परिवार के एक एक सदस्य का वोट डलवाए।

सभा में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हम मिशन पच्चीस को लेकर आगे बढ़ रहे हैं और पूरे राजस्थान में मतदाता ग्रेस के पक्ष में वोट डालना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी साफ छवि के पढ़े लिखे, नौजवान युवकों को आगे लाना चाहते है क्योंकि युवाओं का जमाना है।

यही कारण है कि अजमेर को एक ऐसा प्रत्याशी मिला है जो जिले को आगे बढ़ाने में पीछे नहीं रहेगा। उन्होंने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को घेरते हुए कहा कि वे मुद्दों से भटकाकर कांग्रेस पर निरंतर हमले कर रहे हैं और जब कांग्रेस कोई सवाल करती है तो उसे राष्ट्र विरोधी करार दे दिया जाता है।

चुनावी सभा को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, पूर्व शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, ब्लॉक अध्यक्ष मंजू कुर्डिया, रिजु झुनझुनवाला सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने भी संबोधित किया।

खराब मौसम के बाद भी जुटी भीड

पुष्कर के गुर्जर भवन में आयोजित कांग्रेस की चुनावी सभा में खराब मौसम के बावजूद पुष्कर सहित आसपास के गांवों से बडी संख्या में कांग्रेस समर्थक और कार्यकर्ता पहुंचे। मौसम बिगडा होने के बाद भी गहलोत ने दौरा नहीं टाला और हेलीपैड से सीधे सभा स्थल आए। वापसी में उन्हें सडक मार्ग से जाना पडा, जबकि उनका हेलीकॉप्टर हैलीपेड पर ही खड़ा रहा।