मोदी ने जो बोला उससे एकदम यूटर्न कर लिया गया : अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को इनकी कार्यकारिणी की बैठक में जो बोला है, उससे एकदम यूटर्न कर लिया गया कि हम विकास के मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे।

गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धाजंलि देने के बाद आज यहां मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक का नाम राष्ट्रीय था, वो कार्यकारिणी राजस्थान के लिए थी। क्योंकि ये इतने घबरा गए हैं इसलिए मैंने कहा कि इनके अध्यक्ष बार-बार राजस्थान में आ रहे हैं, जैसे ही हमने उदयपुर कार्यक्रम की घोषणा की और इन्होंने इस कार्यकारिणी बैठक की घोषणा कर दी।

उन्होंने कहा कि आपको याद होगा पहले इन्होंने कहा कि 50 साल तक हमें कोई नहीं हिला सकता, 50 साल तक राज करेंगे हम लोग, ये कहा था.. 50 साल से अचानक 25 साल पर आ गए। इसीलिए मैंने कल कहा, सीधे 50 साल से 25 पर आए, हो सकता है कि कल पांच साल पर आ जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तो आग लगी है, पहले उसको बुझाओ, हमेशा ये आग लगाते हैं और कांग्रेस के लोग आग बुझाने का काम करते आए हैं आज तक, ये स्थिति है। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति तो इतना माहौल बना देती है, अचानक झगड़े हो जाते हैं, कुछ भी हो सकता है ये इतिहास गवाह है। इससे अलग हटकर हमें प्रेम-भाईचारा-स्नेह की, प्यार-मोहब्बत, अहिंसा की बात करनी पड़ेगी तब जाकर देश एक रहेगा, अखंड रहेगा, मान-सम्मान जो दुनिया में है वो कायम रहेगा, ये मेरा मानना है।

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि धीरे-धीरे लोग समझेंगे, हम खुद अपील करना चाहेंगे जनता से, देश की एकता के लिए, अखंडता के लिए, देश के विकास के लिए, जो पार्टी नीतियां रखती है, कार्यक्रम रखती है, सिद्धांत बनाए हुए हैं, उन पर चलो, देशहित में ये है।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी एक नौजवान जो देश के प्रधानमंत्री बने, 21वीं सदी की बात की, आज मोबाइल, इंटरनेट, कंप्यूटर का जो युग है पूरी क्रांति हो गई है देश में वो उन्हीं की देन थी। जिस प्रकार संविधान में संशोधन किए 73वां-74वां उससे स्थानीय निकायों को, पंचायतीराज को जो अधिकार मिले वो सबके सामने हैं।