कर्नाटक मंत्रिमंडल में फेरबदल के बीच मुख्यमंत्री बोम्मई का दिल्ली दौरा

बेंगलूरू। कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी के कदावर नेता बीएस येदियुरप्पा द्वारा 10 मई से पहले मंत्रिमंडल के पुनर्गठन के संकेत दिए जाने के कुछ दिनों बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के मंगलवार को दिल्ली आगमन ने इस मामले को एक बार फिर से हवा दे दी है।

मुख्यमंत्री कल सुबह आठ बजे बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान होंगे और 10.40 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।

बोम्मई कल कुछ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे और शाम छह बजे बेंगलूरू में आयोजित होने वाले इन्वेस्ट कर्नाटक 2022 ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर ध्यानाकर्षित करने के लिए विभिन्न देशों के राजदूतों के साथ संवाद बैठक में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को हालांकि अपनी वापसी को लेकर फिलहाल कुछ नहीं बताया, जिसके चलते अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल के पुनर्गठन पर चर्चा करने के लिए भाजपा के प्रमुख नेताओं के साथ उनकी संभावित बैठक की अटकलें लगाई जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी बेंगलुरू यात्रा के दौरान  बोम्मई से मंत्रिमंडल के पुनर्गठन के बारे में बात की थी। उन्होंने उनसे कहा था कि वह इस मामले पर दिल्ली में चर्चा करेंगे और उन्हें सलाह दी कि इसे पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दें।

केंद्रीय पार्टी नेतृत्व से कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल करने और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों से 2023 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के संगठनात्मक कार्यों को लेने के लिए इस्तीफा देने के लिए कहने की उम्मीद है। अब तक कुल 34 मंत्रिमंडल सदस्यों से पांच मंत्री पद रिक्त हैं।