करनाल में 32 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का शिलान्यास

cm manohar lal khattar lays foundation stone of Rs 32 cr projects in Karnal

करनाल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को नई अनाज मंडी में 32 करोड़ रुपये के पांच विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

करनाल में दौरे पर आए खट्टर ने इस मौके पर कहा कि राज्य सरकार सभी क्षेत्रों में समान विकास कर रही है तथा जनता का सहयोग अगर यूं ही मिलता रहे तो राज्य में विकास का पहिया ऐसे ही दौड़ता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2.2 करोड़ रूपये लागत की निडाना गांव-शामगढ़ सड़क, लगभग 1.14 करोड़ रूपए की जाम्बा-एबला जागीर सड़क, इंद्री विधानसभा क्षेत्र के इंद्री कस्बे में नगरपालिका परिधि में 1.46 करोड़ रुपए लागत के शॉपिंग कॉम्पलैक्स और लगभग सवा करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले इंद्री नगरपालिका कार्यालय का शिलान्यास किया।

उन्हाेंने अनाज मंडी से ही उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा संचालित लगभग 25 करोड़ रूपए की एकीकृत ऊर्जा विकास योजना की भी शुरूआत की जिसके तहत असंध में 6.86 करोड़ रुपए, निसिंग में 3.30 करोड़ रुपए, तरावड़ी में 5.74 करोड़ रुपए, नीलोखेड़ी में 4.46 करोड़ रुपए, इंद्री में 4.66 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

खट्टर ने इस दौरान एक अन्य कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण से सम्बंधित के ‘पौधागिरी कार्यक्रम’ की भी शुरूआत की तथा बच्चों को इसके भागीदार बनाते हुए उन्हें पौधे वितरित किए। उन्होंने कहा कि पौधागिरी कार्यक्रम को छठी से बारहवीं कक्षा तक के स्कूली बच्चों के माध्यम से आगे बढ़ाया जा रहा है और इस कार्यक्रम के प्रति राज्य के सभी स्कूली बच्चों में काफी उत्साह है।

इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण, नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी और मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अमरेंद्र सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।