गृह नगर खटीमा पहुंचते ही पुष्कर धामी का जोरदार स्वागत

नैनीताल। चंपावत उपचुनाव रिकॉर्ड मतों से जीतने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने गृह नगर खटीमा पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया।

धामी के पहुंचते ही सैकड़ों कार्यकर्ता स्वागत में सड़कों पर आ गए और धामी के पक्ष में नारे लगाने लगे। महिलाओं ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद धामी खुले वाहन में सवार होकर सड़कों पर निकले तो सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं व जनता ने उन्हें फूल माला पहना कर उनका स्वागत किया।

धामी ने चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को रिकॉर्ड 55,025 मतों से हराकर शुक्रवार को ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। यहां काग्रेस की बुरी तरह से हार हुई है। कांग्रेस प्रत्याशी के साथ ही अन्य उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए। कांग्रेस तीन मतदान केन्द्रों पर अपना खाता भी नहीं खोल पाई।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री धामी अपनी परंपरागत सीट खटीमा से विधानसभा चुनाव हार गए थे। कांग्रेस प्रत्याशी भुवन चंद्र कापड़ी ने उन्हें 7,000 से अधिक मतों से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद उन्हें चंपावत से उपचुनाव लड़ना पड़ा। भाजपा के निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी ने उनके लिए सीट खाली की।

धामी की रिकार्ड जीत, कांग्रेस की करारी हार, 3 बूथों पर खाता भी नहीं खोल पाई पार्टी