सांवलियाजी मंदिर के आस-पास भूमि परिवर्तन से रोक हटेगी : वसुंधरा राजे

cm vasundhara raje jan samvad in chittorgarh
cm vasundhara raje jan samvad in chittorgarh

चित्तौड़गढ़। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित सांवलियाजी मंदिर के आस-पास भूमि परिवर्तन पर लगी रोक हटाई जाएगी।

राजे रविवार को जिले के भादसोड़ा में कपासन विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जनसंवाद कर रही थीं। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सांवलियाजी मंदिर के आस-पास भूमि परिवर्तन पर लगी रोक को हटाने की मांग की थी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बेटियां पढ़-लिख कर सक्षम बनेगी तो वे अपनी किस्मत खुद लिखेगी।

उन्होंने कहा कि राजश्री योजना में बेटियों के लिए इसीलिए चरणबद्ध रूप से आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है ताकि वे आत्मनिर्भर होकर अपने पैरों पर खड़ी हो सकें। इस मौके उन्होंने लोगों से योजनाओं का फीडबैक भी लिया।

राजे ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से पूछा कि सरकारी योजनाओं का पैसा आपके खाते में सीधा आता है या नहीं। इस पर राजश्री योजना की लाभार्थी बालिका शिवन्या की मां तारा ने बताया कि योजना की दूसरी किस्त सीधे उनके बैंक अकाउंट में आई हैं।

उन्होंने न्याय आपके द्वार अभियान के तहत आगामी एक मई से शुरू होने वाली राजस्व लोक अदालतों में पुराने मामलों के निस्तारण पर बल देने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भादसोड़ा में जनसंवाद से पहले विधानसभा क्षेत्र कपासन की मेधावी छात्राओं को लैपटॉप भी वितरित किए।