विधायकों के बैठक में शामिल नहीं होने से सीएम वसुंधरा नाराज

rajasthan Chief Minister  Vasundhara raje
rajasthan Chief Minister Vasundhara raje

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में कई विधायकों के शामिल नहीं होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है।

राजे ने मंगलवार को विधानसभा के हां पक्ष लाबी में आयोजित विधायक दल की बैठक में कुछ मंत्रियों सहित 50 से अधिक पार्टी विधायकों के मौजूद नहीं रहने पर नाराजगी जाहिर की है। विधायक दल की यह बैठक विधायकों को प्रदेश में होने वाले आम चुनावों की तैयारियों में जुटने के लिए संदेश देने के लिए बुलाई गई थी।

बैठक में संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड ने राजे को बताया कि कई बार विधानसभा में भी विधायक मौजूद नहीं रहते जिसके कारण कोरम भी पूरा नहीं होता। उन्होंने कहा कि सदन में कोरम पूरा करने की मांग नहीं करने से सरकार को शर्मिंदगी का सामना नहीं करना पड़ता।

बैठक में सीएम राजे ने संसदीय कार्य मंत्री को कहा कि वह जिला कलेक्टरों को राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार करने के निर्देश दे। बाद में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री वी सतीश ने भी क्रान्फ्रेंस हॉल में विधायकों की बैठक लेकर उनसे उपचुनावों में मिली हार से उबर कर आगामी चुनावों की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए।

बाद में राजे ने बाद में विधानसभा स्थित अपने कक्ष में पार्टी के सह संगठन मंत्री वी सतीश तथा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मंत्रणा की। उल्लेखनीय है कि इससे पहले हुई पार्टी विधायक दल की बैठक में भी कई विधायक शामिल नहीं हुए थे।