अयोध्या की मलिन बस्ती में मनीराम के घर किया योगी ने सहभोज

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार काे रामनगरी अयोध्या की यात्रा के दौरान हनुमानगढ़ी और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की पूजा अर्चना के बाद सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए नगर की एक मलिन बस्ती में रहने वाले मनीराम के परिवार के साथ सहभोज किया।

मनीराम के परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर मिला है। इस परिवार के नए घर में मुख्यमंत्री योगी ने सहभोज किया। इस माैके पर उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी मंत्री भी मौजूद थे। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की नई पहल ‘सरकार आपके द्वार’ के तहत प्रदेश सरकार के मंत्री अपने निर्धारित जिलों में जाकर सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आयोजनों में शिरकत करते हैं।

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में मलिन बस्ती में पहुंचकर सरकार के इस कार्यक्रम की अगुवाई कर एक नया संदेश दे दिया है। बता दें कि हाल ही में बांदा में मंत्री जयवीर सिंह ने मलिन बस्ती में हरिकिशन जाटव के यहां पहुंचकर भोजन किया था। ऐसे ही बरेली में अपने दो दिन के दौरे के दौरान कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने दलित परिवार के घर रात्रि विश्राम के साथ साथ भोजन किया था।

इससे पहले सुबह अयोध्या पहुंचने पर याेगी ने श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला और हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन-पूजन किया। उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के भव्य मंदिर के निर्माणकार्य का भी जायजा लिया।

इसके बाद उन्होंने अयोध्या में चल रही विकास योजनाओं का की समीक्षा कर इनका स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने टेढ़ी बाजार पर मल्टी पार्किंग और ओवरब्रिज तथा अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन रोड पर कोस्टलेस कुंज में निर्माणाधीन शापिंग काम्पलेक्स का भी निरीक्षण किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने अयोध्या के आयुक्त सभागार में विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की। गौरतलब है कि उप्र का दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी की यह दूसरी अयोध्या यात्रा है। समीक्षा बैठक के बाद योगी ने गुप्तारघाट के उद्यान में स्थापित राष्ट्र नायक महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण भी किया।