योगी आदित्यनाथ बोले – मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व

cm yogi adityanath says we will not tolerate any illegal and anti nation
cm yogi adityanath says we will not tolerate any illegal and anti nation

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अाज कहा कि उन्हें हिन्दू होने पर गर्व है, क्योंकि वह घर में जनेऊ लगाने और बाहर टोपी पहनने का पाखण्ड नहीं करते।

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि मैं अवसरवादी नहीं हूं। घर में जनेऊ पहनने और बाहर टोपी लगा लेने का पाखण्ड नहीं करता हूं। हिन्दू हाेने पर गर्व होने की बात गलत नहीं है। हमें गर्व है कि अयोध्या, मथुरा और काशी यूपी में हैं।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2007 में थानों में जन्माष्टमी मनाने की परम्परा बंद करवा दी गई थी। मेरी सरकार ने शुरु करवायी। मैं अयोध्या, मथुरा और चित्रकूट गया। मैं ईद नहीं मनाता। मैं हिन्दू हूं। गौरव है कि मैं अपना त्योहार मनाता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तीर्थाटन के साथ पर्यटन को बढावा दे रहे हैं। काशी इसी राज्य में है। नेता प्रतिपक्ष रामगाेविन्द चौधरी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि इनकी सरकार अयोध्या को बिजली नहीं देती थी। काशी और मथुरा का विकास बंद कर दिया था। अयोध्या में रामलीला और चित्रकूट में रामकथा बंद हो गई थी।

अब सब चल रही है। तीर्थाटन के जरिये पर्यटन को 10 फीसदी बढाया जा सकता है। वह आगरा भी गए थे। आगरा में 40-50 हजार पर्यटक प्रतिदिन आते हैं। पर्यटन को बढावा देने के लिए कई योजनाएं शुरु की जा रही हैं।