यह फाॅर्मुला अपनाएंगे कोच रवि शास्त्री,भारत को 2019 का वर्ल्ड कप जिताने के लिए 

yah formula apanaenge koch ravi Shastr India ko 2019 ka world kap jitaane ke lie
yah formula apanaenge koch ravi Shastr India ko 2019 ka world kap jitaane ke lie

SABGURU NEWS | नई दिल्ली भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर शिवरामकृष्णन ने मीडिया को दिये गए एक इंटरव्यू में कहा है कि, भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री साल 2019 के विश्वकप में नया फॉर्मुला अपनाना चाहेंगे।

उन्होंने इस इंटरव्यू में बताया कि जब सुनील गावस्कर की कप्तानी में भारतीय टीम साल 1985 में इंग्लैंड के दौरे पर गयी थी तो कप्तान गावस्कर रवि शास्त्री और शिवरामकृष्णन को अपने साथ लंच पर ले गए थे और उनसे कहा कि उन्हें दोनों गेंदबाजों से मिडिल ओवर में पांच विकेट चाहिए।

 श्री देवी की मौत का राज़ आया सामने यह सुनकर उड़े सभी के होश || देखिये ये वीडियो

लंच के दौरान कप्तान सुनील गावस्कर ने दोनों स्पिन गेंदबाजों से कहा, ‘आप दोनों से मिडिल के 20 ओवरों में कम से कम मुझे 5 विकेट चाहिए होंगे। और इस दौरान 10 ओवरों में 50 से ज्यादा रन भी खर्च नहीं होने चाहिए’ मौजूदा दौर में भी भारतीय क्रिकेट में यही देखने को मिल रहा है कि कोच रवि शास्त्री उसी युक्ति का उपयोग कर रहे हैं।

भाभी देवर पकडे गए रूम में ये हरकत करते हुए || देखिये ये वीडियो

शिवराम कृष्णन ने बताया कि, ‘शास्त्री की यह रणनीति इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में बेहद कारगर साबित हो सकती है।’ उनके मुताबिक इंग्लैंड में होने विश्वकप में अंगुलियों के स्पिनर की बजाय कलाइयों के स्पिन गेंदबाज ज्यादा सफल होंगे, क्योंकि रिस्ट स्पिनर को वहां उछाल और स्पिन दोनों मिलेगी।

शिवरामकृष्णन से जब अश्विन और जडेजा की वापसी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, ‘मौजूदा दौर में इनकी वापसी थोड़ी मुश्किल है। इन दोनों गेंदबाजों को चहल और कुलदीप की जोड़ी कड़ी टक्कर दे रही है। जडेजा-अश्विन की जोड़ी जब छोटे फॉर्मेट वाले क्रिकेट (टी 20) पिटते हैं तो तेज गेंदबाजी करने लगते हैं, ऐसे में बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में और आसानी मिल जाती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो