T-20 में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने कोलिन मुनरो

Colin Munro first to smash 3 T20 international centuries
Colin Munro first to smash 3 T20 international centuries

माउंट माउंगनुई। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टी-20 में अपने नाम सबसे ज्यादा शतक का रिकार्ड दर्ज कराया।

मुनरो ने इस मैच में 53 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली जिसमें 10 छक्के और तीन चौके शामिल हैं। मुनरो के बाद चार ऐसे बल्लेबाज हैं जो टी-20 में दो शतक लगा चुके हैं। मुनरो ने 35 पारियों में तीन शतक जड़े हैं।

टी-20 में दो-दो शतक वेस्टइंडीज के इविन लुइस, क्रिस गेल, भारत के रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम के नाम हैं।

लुइस ने 14 पारियों में दो शतक जड़े हैं। गेल ने दो सैकड़े मारने के लिए 50 पारियां ली हैं। रोहित ने 64 पारियों में दो शतक लगाए हैं। मैक्कलम ने 70 पारियों में दो शतक लगाए थे।

मुनरो ने इस मैच में 10 छक्के लगाए। वह एक टी-20 मैच में इतने छक्के मारने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनके हमवतन कोरी एंडरसन ने इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे। इन छक्कों की मदद से वह न्यूजीलैंड के लिए खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

मुनरो ने 47 गेंदों में शतक पूरा किया। यह किवी टीम के बल्लेबाज द्वारा टी-20 में लगाया गया सबसे तेज शतक है। उनसे पहले मैक्कलम ने 50 गेंदों में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2009-10 में शतक लगाया था।