दाढ़ी-मूंछ टिप्पणी को लेकर कॉमेडियन भारती सिंह पर दो केस दर्ज

चंडीगढ़। हास्य कलाकार भारती सिंह को एक कॉमेडी शो के दौरान दाढ़ी-मूंछ को लेकर टिप्पणी करना मंहगा पड़ गया है। उनके खिलाफ पंजाब में अभी तक अमृतसर और जालंधर जिले के आदमपुर में दो मामले दर्ज हो चुके हैं और वह मुश्किल में फंसती नजर आ रही हैं।

भारती ने हालांकि अपनी इस टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर यह सम्बंध में माफी मांगी है। उन्हाेंने स्पष्ट किया कि कॉमेडी शो के दौरान जो भी कहा गया है उसका किसी धर्म, जाति या समुदाय से सम्बंध नहीं था और न ही उसने किसी का नाम लिया।

उनके इस मजाक का गलत अर्थ निकाला गया है तथा इसका सिख समुदाय से भी कोई सम्बंध नहीं है। इसके बावजूद अगर उनकी कही गई बातों से किसी या समुदाय विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो वह इसके लिए माफी मांगती हैं। वह स्वयं अमृतसर से हैं और उन्हें पंजाबी होने पर गर्व है।

सिख संगठनों ने भारती की टिप्पणियों पर आपत्ति व्यक्त करते हुए इस सम्बंध में अमृतसर और जालंधर के आदमपुर के थानों में उसके खिलाफ शिकायतें दी हैं जिन पर आपत्ति दर्ज हो चुकी है। अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने भारती के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

जालंधर जिले के आदमपुर में गुरु रविदास टाइगर्स फोर्स (जीआरटीएफ) ने मामला दर्ज कराया है। दोनों ही संगठनों ने भारती का माफी को दरकिनार करते हुए ये शिकायतें दर्ज कराई हैं। अमृतसर के पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच जारी है और इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।