मॉरिशस टीम की एथलीट ने लगाया शारीरिक उत्पीड़न का आरोप

Commonwealth Games hit by indecent assault case involving
Commonwealth Games hit by indecent assault case involving

गोल्ड कोस्ट। क्वींसलैंड पुलिस ने राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने आई मॉरिशस टीम के अधिकारी पर अपने दल की एक एथलीट के साथ शारीरिक उत्पीड़न करने के मामले में आपराधिक जांच शुरू कर दी है।

गोल्ड कोस्ट में बुधवार से शुरू हो रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले ही शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों ने माहौल को काफी गंभीर बना दिया।

क्वींसलैंड पुलिस उपायुक्त स्टीव गोलश्वेस्की ने यहां पत्रकारों से कहा कि क्वींसलैंड पुलिस यहां फिलहाल मॉरिशस टीम पर लगे शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों के मामले में जांच कर रही है जो एक अधिकारी और एक एथलीट से जुड़ा हुआ मामला है।

उन्होंने कहा कि हमने इस मामले को प्राथमिकता के साथ लिया है और आने वाले दिनों में इसका हल आसानी से निकाल लेंगे। गोलश्वेस्की ने साथ ही कहा कि यह आरोप उस तरह के नहीं हैं जिनमें आरोपी को देश छोड़ने के लिए कहा जाए।

मॉरिशस ओलंपिक समिति और खेल मंत्रालय ने फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहा है। इस बीच मॉरिशस मीडिया के अनुसार राष्ट्रीय टीम के दल प्रमुख तथा अपने देश की ओलंपिक समिति के सह महासचिव काएसी टीरूवेनगादुम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

वहीं गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के मुख्य कार्यकारी डेविड ग्रेवेम्बर्ग ने कहा कि वह एथलीटों के अधिकारों की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हम फिलहाल इस पूरे मामले से अवगत नहीं हैं लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों में आपत्तिजनक व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं है।