छबड़ा में एक सप्ताह से कर्फ्यू जारी, बारां में इंटरनेट सेवाएं शुरु

बारां। राजस्थान में बारां जिले के छबड़ा कस्बे में उपद्रव के बाद लगाया गया कर्फ्यू शनिवार को भी जारी रहा जबकि बारां में शाम छह बजे से इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।

हालांकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते दो दिन और कर्फ्यू जारी रहेगा, उसके बावजूद सोमवार को कर्फ्यू में ढील मिलने की कम ही संभावना है। प्रशासन अभी घटना के बाद से गुस्साए कस्बेवासियों के आक्रोश को भांप कर कर्फ्यू में ढील देने का जोखिम नहीं उठाना चाहता। बहरहाल, सातवें दिन भी छबड़ा में कर्फ्यू जारी है।

हालांकि जिला प्रशासन ने बारां जिला सीमा क्षेत्र में बंद इंटरनेट सेवाएं दंगाग्रस्त छबड़ा, छीपाबड़ौद, अटरू तहसील क्षेत्र को छोड़कर बारां की इंटरनेट सेवाएं शुरू कर दी हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार बंसल ने बताया कि छबड़ा में पूर्णतया शांति है और स्थिति नियंत्रण में है। अभी तक छबड़ा में दर्ज प्रकरणों में 45 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, अन्यों की तलाश जारी है। कर्फ्यू में ढील देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ढील देना सोमवार तक संभव है क्योंकि अभी गाईड लाईन के मुताबिक सरकार के आदेश पर कोरोना के प्रभाव के चलते सब बंद है।

दूसरी ओर छबड़ा से सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने लूट एवं आगजनी की घटना को लेकर गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर उनके घरों से काफी तादाद में लूटे गए घी, तेल के पीपे और किराना सामान बरामद किया है।