कोरोना वायरस संक्रमण : मणिपुर में टोटल लॉकडाउन

इम्फाल। मणिपुर में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलाें को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री सचिवालय के पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया है। दूसरी तरफ थाउबल और जीरिबम जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में जिस तरह से तेजी आ रही है उससे यहां सामुदायिक प्रसार की आशंका भी जताई जा रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को सचिवालय के कॉमन कंट्रोल रूम में काम कर रहे एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया गया। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है । इसके अलावा सचिवालय के सभी स्टॉफ का कोरोना जांच करायी जाएगी।

मुख्यमंत्री एन बीरेन ने सोशल नेटवर्क पेज पर अपने पोस्ट में कहा कि कोविड-19 राज्य परामर्शदात्री समिति की बैठक में पूर्ण लॉकडाउन काे सख्ती से लागू किए जाने का फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा कि सेना, असम राइफल्स, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अभी तक सीआरपीएफ के 63, असम राइफल्स के 45, सीमा सुरक्षा बल के 15 और सेना के 12 जवान कोराेना पॉजिटिव पाए गए हैं। मणिपुर में अब तक कोरोना संक्रमण के 2176 मामले सामने आए हैं तथा 1520 लोग स्वस्थ हुए हैं। अभी यहां 656 सक्रिय मामले हैं।