CA की शिकायत के बाद पुलिस के आए पसीने,अपनी ही स्टाइल में हैकर ने मांगी “रंगदारी”

cyber crimeSABGURU NEWS | जयपुर साइबर क्राइम का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक सीए के कंप्यूटर से डेटा हैक कर लिया गया है। अपनी तरह का ये ये नया मामला है बिटकॉइन की मांग की गई है। एक बिटकॉइन की कीमत सुनकर आप भी चौंक जाएंगे और भारत में बिटकॉइन फिल्हाल बैन है।

बता दें कि सिंधीकैंप थाने मे कंप्यूटर को हैक करके बिटकॉइन की मांग करने का मामला दर्ज हुआ है। रिपोर्ट में पीड़ित ने बताया कि अज्ञात हैकर ने एक वायरस अटैक के जरिये उसके कंप्यूटर की फाइल्स इनक्रिप्ट की और इसके बाद कंप्यूटर हैक करने वाले शख्स की तरफ से एक पीड़ितको एक मेल किया गया। मेल में आरोपी हैकर ने बिटकॉइन्स की मांग की।

सिंधीकैंप थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। परिवादी ने इस संबंध में साइबर सेल थाने में भी शिकायत दी है जिसमें उसे करीब 6 से 7 लाख का नुकसान होना बताया है। पीड़ित का कंप्यूटर हैक होने के चलते अभी तक खोला नहीं जा सका है जिसे दो दिन हो चुके है।

इस लड़की ने ऐसी वीडियो बना के की इंटरनेट पर वायरल | देखिये ये वीडियो

ये है डिमांड

बताया जा रहा है कि परिवादी पेशे से चार्टेड एकाउंटेंट है जिसके ऑफिस के कंप्यूटर को हैक किया गया और डेटा वापसी ठीक करने की एवज में बिट कॉइन मांगें गए है। हैक करने वाले आरोपी ने ये भी बात मेल में कही है कि बिट कॉइन लेने से पहले कुछ फ्री फाइल पीड़ित को भरोसे के लिए दी जायेंगी लेकिन सारी फाइल्स का डेटा उसे पूरी राशी बिट कॉइन में मिलने के बाद ही किया जायेगा।

क्या है बिटकॉइन
आपको बता दें कि भारत में बिटकॉइन फिलहाल इल्लीगल है। इंटरनेट के आधार पर 1 बिटकॉइन की कीमत भारतीय मुद्रा में 6.33 लाख से अधिक है, फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो