मंच पर ही भाजपा एवं कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों के बीच तकरार

मंच पर ही भाजपा एवं कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों के बीच तकरार
मंच पर ही भाजपा एवं कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों के बीच तकरार

जयपुर | राजस्थान के सीकर में एक समारोह में मंच पर ही भाजपा एवं कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों के बीच तकरार हो गयी जिसके बाद पूर्व मंत्री राजेन्द्र पारीक बीच में ही कार्यक्रम छोड़कर चले गये।

लायंस क्लब की ओर से आज सीकर जिला मुख्यालय पर स्मृति वन में “ बायो टायलेट ” का उद्धाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुमेधानंद सरस्वती और कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेन्द्र पारीक दोनों को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान भाजपा सासंद सुमेधानंद सरस्वती द्वारा विकास कार्यो का जिक्र करते ही पूर्व मंत्री राजेन्द्र पारीक की उनसे तकरार हो गयी। मंच पर सांसद और पूर्व मंत्री की इस जुबानी जंग को देखकर समारोह में मौजूद जिला कलेक्टर सहित जिले के अन्य अधिकारी और लोग हैरान रह गए। तकरार इतनी बढ़ी की पूर्व मंत्री पारीक और सीकर नगर परिषद् के सभापति जीवण खान नाराज होकर समारोह छोड़कर निकल गए।

बताया जाता है कि दोनों के बीच यह तकरार उस समय हुयी जब स्मृति वन में विकास कार्य करने के मामले में पूर्व मंत्री राजेन्द्र पारीक ने अपनी उपलब्धियां बताते हुए सांसद सुमेधानंद सरस्वती पर स्मृति वन में कुछ भी पैसा नहीं लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने सांसद से पांच करोड़ रुपये खर्च करने की बात कही।

इस पर सांसद सुमेधानंद उखड़ गये और उन्होंने इसके लिये बजट बनाकर देने की बात कही। इसी दौरान दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे । करीब दस मिनट तक दोनों के बीच हुयी तकरार पहले विकास कार्यो को लेकर थी जो बाद में राजनीति पर आ गई और दोनों ने एक दूसरे को आगामी चुनावों में देख लेने की चुनौती दे दी। । दोनों के बीच तकरार बढ़ते देख आयोजकों ने शांत कराने का प्रयास किया लेकिन पारीक सांसद सुमेधानंद को भाषण देने की नसीहत देत हुये मंच छोड़कर चले गये।