कांग्रेस को भ्रष्टाचार पर बात करने का हक नहीं : गजेन्द्र सिंह शेखावत

Cong has history of corruption, should not talk about it : Union minister Gajendra Singh Shekhawat
Cong has history of corruption, should not talk about it : Union minister Gajendra Singh Shekhawat

जयपुर। केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति के संयोजक गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस को नीति, नीयत और नेतृत्व विहीन पार्टी बताते हुए आरोप लगाया है कि भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस की तीन पीढियां भाजपा पर आरोप नहीं लगा सकती।

शेखावत ने गुरुवार को पत्रकार सम्मेलन कांग्रेस नेताओं द्वारा भाजपा सरकार पर लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जमीन से लेकर आसमान तक घोटाले किए हैं।

उन्होंने कहा कि जो पार्टी आकंठ तक भ्रष्टाचार में डूबी हो, जिसकी तीन पीढ़ियां ने सत्ता में रहकर सिर्फ भ्रष्टाचार की इबारत लिखी हों और जिनके राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद जेल से बेल पर छूटे हों। अब ऐसे लोग राजस्थान में आकर यहां की जनता का अपमान कर रहे हैं, जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शुक्ला को राजस्थान की परिस्थितियों का संज्ञान नहीं है और कांग्रेस की वर्तमान रीति-नीति है एक झूठ को सौ बार बोलो और उस झूठ के पांव पैदा करने के प्रयास करो। इस दृष्टि के साथ कांग्रेस काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान बीमारू राज्य नहीं है, बल्कि पिछली सरकार ने इसे बीमारू बनाकर छोड़ा था। उसे बीमारू राज्यों से निकाल कर प्रगति पथ पर ले जाने का काम हमारी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जितना लक्ष्य निर्धारित किया था उससे कहीं अधिक कार्य किया है।

पार्टी में टिकट बंटवारें को लेकर हो रही माथापच्ची के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा में उम्मीदवार महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि सिद्धान्त और विचारधारा महत्वपूर्ण होती है और टिकटों पर फैसला संसदीय समिति गहन चितंन और विचार के बाद करेगी। इस अवसर पर उन्होंने चुनाव के मद्देनजर पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की भी जानकारी दी।