योगी को उत्तर प्रदेश की परवाह नहीं, देश भर में कर रहे प्रचार : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पार्टी विधायक अदितिसिंह पर हमले के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की है और कहा कि उनसे अपना घर (उत्तर प्रदेश) संभाला नहीं जा रहा लेकिन देशभर में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अदिति सिंह पर मंगलवार को उस समय हमला हुआ जब वह जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में मतदान करने वाले सदस्यों के साथ रायबरेली जा रही थीं। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ से अपना घर संभल नहीं रहा है और वह दूसरे राज्यों में जाकर भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है और वहां एक विधायक तक सुरक्षित नहीं है। उन्होंने इस हमले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का मॉडल करार दिया और कहा कि यह मॉडल अब पश्चिम बंगाल से उत्तर प्रदेश तक पहुंच गया है।

इस बीच महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने भी इस घटना की निंदा करते हुए इसे कायराना हमला बताया और कहा कि वह इसकी निंदा करती हैं।