बैंकिग घोटाले और अर्थव्यवस्था पर इसके प्रभाव पर चर्चा से भाग रही है कांग्रेस-अनंत कुमार

Parliamentary Affairs Minister Ananth Kumar
Parliamentary Affairs Minister Ananth Kumar

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने आज कहा कि कांग्रेस नियमों का बहाना बनाकर लोकसभा में बैंकिग क्षेत्र में कथित अनियमितताओं पर चर्चा से भाग रही है।

श्री कुमार ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे , के सी वेणुगोपाल और ज्योदिरादित्य सिंधिया ने ‘बैंकिग घोटाले और अर्थव्यवस्था पर इसके प्रभाव पर’ नियम 193 के तहत चर्चा कराने का नोटिस शनिवार को दिया था। कांग्रेस के अलावा रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एन के प्रेमचंद्रन तथा कांग्रेस के के सी वेणुगाेपाल तथा अन्य ने भी इसी विषय पर चर्चा का नोटिस दिया था।

उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने इस नोटिस को चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया। कई सांसदों का नोटिस होने के कारण अध्यक्ष ने इसे समग्र शब्दावली में तैयार करके इसकी भाषा में सुधार किया। ‘पिछले कुछ वर्षाें में बैकिंग क्षेत्र में हुई कथित प्रणालीगत अनियमितताओं और भारतीय अर्थव्यवस्था पर इसके प्रभाव ’ विषय पर चर्चा को आज की कार्यसूची में शामिल भी किया गया।

उन्होंने कहा कि विषय की भाषा को बदलना सदन के अध्यक्ष का विशेषाधिकार है।
श्री कुमार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इटली से स्वेदश लौटने के बाद उनकी पार्टी अचानक ‘ज्ञान’प्राप्त हुआ और वह इस विषय पर नियम 56 के तहत चर्चा की मांग करने लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ‘पिछले कुछ वर्षाें में ’शब्दावली पर भी आपत्ति है।

उन्होंने सवाल किया कि पिछले कई वर्षाें में हुए घोटालों पर चर्चा को लेकर कांग्रेस में इतनी घबराहट और हिचकिचाहट क्यों है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो