कांग्रेस ने फीस वृद्धि के विरोध में जलाया वसुंधरा एवं देवनानी का पुतला

Congress burn effigy of CM Vasundhara raje, Vasudev Devnani to protest hike in fees by private schools in Jaipur

जयपुर। राजस्थान में निजी स्कूलों द्वारा फीस बढ़ाए जाने के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जयपुर के कई मुख्य स्थानों पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के पुतले जलाए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुए और फीस वृद्धि वापिस लिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान जयपुर के अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर श्रीमती राजे और देवनानी के पुतले फूंके।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने फीस घटाओ और बचपन बचाओ के बैनर लेकर फीस वृद्धि वापिस लो, तानाशाही नहीं चलेगी, सरकारी षडयंत्र बंद करो, भ्रष्टाचार नहीं चलेगा, जैसे नारे लगाए। इस दौरान जयपुर में पुलिस का भारी जाप्ता तैनात किया गया था।

कलेक्ट्रेट सर्किल और एनबीसी तिराहे पर कांग्रेस प्रदर्शन के दौरान श्री खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार बडे प्राईवेट स्कूलों के साथ मिलकर बडे भ्रष्टाचार को अंजाम दे रही है जिसका खामियाजा प्रदेश के करोडों बच्चों और उनके माता-पिता को भुगतना पड़ रहा है।

प्राईवेट स्कूल मनमाने तरीके से बहुत ज्यादा फीस वृद्धि कर चुके हैं, महंगाई के इस दौर में हर चीज महंगी हो गई है, पेट्रोल-डीजल और खाद्य सामग्री बहुत ज्यादा महंगी होने के कारण आम आदमी का बजट पहले ही बिगडा हुआ है, अब स्कूलों द्वारा बेतहाशा गैर कानूनी तरीके से फीस वृद्धि करने के कारण स्थिति और बिगड़ गई है।

उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने करोड़ों बच्चों के भविष्य को देखते हुये प्राईवेट स्कूलों की तानाशाही पर लगाम नहीं लगाई तो कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को शीघ्र दखल देकर इस पर रोक लगा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की अनदेखी जारी रही तो कांग्रेस का आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

कांग्रेस कर रही निजी स्कूलों की फीस पर राजनीति : देवनानी