पूरे अजमेर जिले को मिलेगा चम्बल का पानी : रिजु झुनझुनवाला

अजमेर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने कहा है कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस चुनाव जीतती है तो उनकी पहली प्राथमिकता पूरे अजमेर जिले को चम्बल नदी का पानी उपलब्ध कराने की रहेगी। पेयजल संकट से जूझ रहे अजमेर में इस समस्या के स्थाई निदान के लिए चम्बल का पानी लाना अतिआवश्यक है।

वे चुनाव जीतने के अगले दिन से इस काम पर लग जाएंगे और तब तक नहीं रूकेंगे, जब तक कि अजमेर को चम्बल का पानी नहीं मिल जाता। जिले का प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र इस योजना से लाभान्वित होगा। राज्य में कांग्रेस की सरकार है, ऐसे में यह कार्य तत्काल शुरू करवा दिया जाएगा।

झुनझुनवाला शनिवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क के दौरान सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के प्रयासों से चम्बल का पानी भीलवाड़ा लाकर पेयजल का स्थाई समाधान किया जा चुका है। वहां वर्ष 2045 तक के लिए खूब पानी है और कभी भी पानी की दिक्कत नहीं आएगी।

यदि भीलवाड़ा से एक बड़ी पाइप लाइन भी अजमेर तक डाल दी जाएगी, तो हमें भी कभी पानी की दिक्कत नहीं रहेगी। इसलिए वे चुनाव जीतने पर केंद्र व राज्य सरकार के स्तर पर गंभीरता से प्रयास कर चम्बल नदी का पानी अजमेर लाएंगे। उनकी यह कोशिश रहेगी कि अजमेर में पानी की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाए।

तब लगेंगे औद्योगिक विकास को पंख

उन्होंने कहा कि अजमेर के औद्योगिक विकास में पानी की समस्या सबसे बड़ी बाधा है, जिसे वे हर हाल में दूर कराकर ही चैन से बैठेंगे। पानी की समस्या दूर होते ही अजमेर में औद्योगिक विकास को पंख लगने लगेंगे, क्योंकि उनका यहां औद्योगिक क्रांति लाने का सपना है, जिसे वे हर कीमत पर पूरा करेंगे।

कंधे से कंधा मिलाकर जनता के साथ खड़ा रहूंगा

झुनझुनवाला ने कहा कि वे चुनाव जीतने के बाद नियमित रूप से जनता से सम्पर्क बनाए रखेंगे। उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेेंगे। वे अपने कामकाज से जनता को पूरी तरह संतुष्ट रखेंगे और जनता द्वारा उन्हें चुनाव जिताकर दी जाने वाली जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाएंगे।

झुनझुनवाला को भारी मतों से जिताएं : राठौड़

सभाओं को संबोधित करते हुए देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्रसिंह राठौड़, पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर और महेंद्र सिंह गुर्जर ने झुनझुनवाला को भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया। सभा को युवा नेता सागर शर्मा ने भी संबोधित किया।

 

बड़ी संख्या में उमड़े ग्रामीण

कमोबेश सभी गांवों में झुनझुनवाला को देखने और सुनने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण उमड़े। उनका जगह-जगह ढोल-ढमाके के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उन्हें कहीं फल, तो कहीं गुड़ से तोला गया।

हनुमानजी मंदिर में किए दर्शन

झुनझनवाला ने सबसे पहले ग्राम गोला में हनुमानजी मंदिर के दर्शन किए और प्रदेश व अजमेर लोकसभा की जनता की खुशहाली की कामना की। इस दौरान जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर, महेंद्र सिंह गुर्जर, युवा नेता सागर शर्मा सहित स्थानीय कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में रविवार को चुनावी दौरा

झुनझुनवाला रविवार को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के चुनावी दौरे पर रहेंगे। देहात कांग्रेस के प्रवक्ता अजय शर्मा व कमल गर्ग ने बताया कि झुनझुनवाला सुबह 8 बजे चाचियावास, 8.30 बजे नरवर, 9 बजे अरड़का, 9.30 बजे बबायचा, 10.30 बजे अमरपुरा, 11 बजे करकेड़ी, 12 बजे पिंगलोद, दोपहर में 12.30 बजे नुवां, 1 बजे रूपनगढ़, 1.30 बजे पनेर, 2 बजे जाजोता, 2.30 बजे कोटड़ी, 3 बजे नोसल, 3.30 बजे सिनोदिया, 4 बजे भदूण, 5 बजे थल, 6 बजे रामनेर ढाणी, 6.30 बजे गेगल, 7.30 बजे ऊंटड़ा और रात 8.30 बजे कायमपुरा में जनसम्पर्क व सभाओं को संबोधित करेंगे। पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता रहेंगे।