अजमेर को भाजपा ने 15 साल तक दिया धोखा : हेमन्त भाटी

अजमेर। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत भाटी ने कहा है कि अजमेर में पिछले 15 साल से भाजपा के जनप्रतिनिधि अजमेर की जनता को धोखा देकर वोट हथियाते रहे है। तोपदडा पालबीचला क्षेत्र में रहने वाले हजारों क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए हेमन्त भाटी ने कहा कि इस इलाके का विकास भाजपा ने नहीं किया। मूलभूत सुविधाओं से भी यहां के लोग महरूम हैं।

जबकि क्षेत्र में 15 वर्ष से लगातार भाजपा लोगों को झूठे आश्वासन देकर जीत रही है। भाटी ने कहा कि मंत्री होने के बावजूद क्षेत्रीय विधायक ने यहां के लोगों की घोर उपेक्षा की है। इस क्षेत्र को भाजपा ने एक षडंययत्र के तहत डूब क्षेत्र में नो कन्स्ट्रक्शन जोन घोषित करवाकर यहां के लोगो के घर उजाडने की योजना भी बना दी।

उन्होंने कहा कि उनकी जीत और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर क्षेत्रवासी हजारों लोगों के साथ न्याय किया जाएगा। जनसम्पर्क पर आए भाटी को क्षेत्रवासियों ने विश्वास दिलाया कि इस बार इस क्षेत्र के एक मुश्त वोट उनके पक्ष में दिए जाएंगे। अजमेर विकास में काफी पिछड़ गया है। पिछले पांच साल से भाजपा सरकार ने भी अजमेर की पूरी तरह अनदेखी है, जिससे हमारे शहर को कोई भी बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं हो पाई, लेकिन अब कांग्रेस की सरकार बनने पर अजमेर का चौतरफा विकास होगा। क्षेत्रवासियों ने कांग्रेस प्रत्याशी हेमन्त भाटी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

युवा कांग्रेस और एनएसयूआई को दिलाया भरोसा

युवा कांग्रेस और एनएसयूआई की साझा बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी हेमन्त भाटी ने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस शिक्षा व रोजगार में कमी नहीं आने देगी। वे रविवार को नानकी पैलेस में आयोजित युवक कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की आयोजित साझा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कि कांग्रेस की सरकार बनने पर शिक्षा व रोजगार के लिए ऐसे उपाय किए जाएंगे, जिससे कोई भी युवा वंचित नहीं रहे। सभी को शिक्षा और रोजगार मिले इसका प्रयास रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में ऐसी व्यवस्था की जाएगी, जिससे युवाओं को किसी भी तरह की उच्च व तकनीकी शिक्षा पाने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

नहीं आने दूंगा कोई कमी

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का जिस तरह का जोश अभी तक बना हुआ है, वह सात दिसम्बर तक बना रहना चाहिए। युवा ही अजमेर, प्रदेश और देश की तस्वीर बदलने की ताकत रखते हैं। युवा ही भाजपा के कुशासन को उखाड़ फेंकने की ताकत रखते हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे जीतने पर जनता के बीच बने रहेंगे और शहर के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने देंगे।

लोगों को लड़ाती है भाजपा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक व कांग्रेस पर्यवेक्षक गयादीन अनुरागी ने कहा कि भाजपा की मुख्य विचारधारा हिन्दू-मुस्लिमों को आपस में लड़ाना है, जिसे हम सभी को समझना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को बांटने में भरोसा रखती है, जबकि कांग्रेस का भरोसा लोगों को जोड़ने में है।

मेहनत में कमी नहीं छोड़ें

शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि भाजपा ने पिछली बार सत्ता में जाने के लिए जनता से बहुत सारे झूठे वादे किए थे, जिन्हें वह पूरा नहीं कर पाई। जनता उसकी इस वादाखिलाफी का जवाब 7 दिसम्बर को जवाब देगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी हम जीतने की स्थिति में थे, लेकिन थोड़ी कमी रही गई थीं, जो इस बार बिल्कुल भी नहीं रहने देनी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ें। हवा पूरी तरह कांग्रेस के पक्ष में चल रही है, जिसका हमें पूरा फायदा उठाना है। कार्यकर्ता घर-घर व गली-गली जाकर मतदाताओं से सम्पर्क करें और सात दिसम्बर को ज्यादा से ज्यादा मतदान कराएं।

दयानंद काॅलेज छात्रसंघ उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह आमेरा ने सभा में कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। भाटी ने उन्हें माला पहना कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। सभा को लोकेश शर्मा, ईश्वर राजोरिया, प्रीतम सिंह सोनी, मोहित मल्होत्रा, नौरत गुर्जर, फरहान खान, मानसी सैनी, कशिश बायला, हनश मारोठिया, चंद्रकांत पालीवाल, पायल जैन, पार्षद कीर्ति हाड़ा आदि ने भी सम्बोधित किया।

वार्ड 29 में किया सम्पर्क

भाटी ने वार्ड 29 में गढ़ी मालियान मेन रोड हथाई वाली गली, सूर्य विहार काॅलोनी, राजोसी रोड, अशोक विहार काॅलोनी आदि क्षेत्रों में सघन जनसम्पर्क किया। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वे सात दिसम्बर को कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के सामने वाला बटन दबाकर कांग्रेस को भारी मतों से विजयी बनाएं, क्योंकि उनका एक-एक मत ही भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने में मददगार साबित होगा। जनसम्पर्क के दौरान पार्षद विजयसिंह गहलोत, वार्ड अध्यक्ष दिनेश
शर्मा, विजय असरवा, चेतन सैनी, पूनमचंद, पृथ्वीपाल सिंह, मनीष शर्मा, गोरधन चौहान, ओम टांक, इन्द्रा शर्मा, रमेश गहलोत आदि भी भाटी के साथ रहे।

परबतपुरा चर्च में की प्रार्थना

भाटी ने परबतपुरा स्थित चर्च में प्रार्थना कर प्रभु यीशू से अपनी और पूरे प्रदेश में कांग्रेस की भारी मतों से जीत की कामना की। प्रार्थना के बाद उन्होंने ईसाई समुदाय को लोगों से सम्पर्क कर मत व समर्थन मांगा। इसके बाद उन्होंने बालकपुरा में भी मतदाताओं से सम्पर्क किया। उनके साथ जैम्स जाॅर्ज पाॅल, वार्ड अध्यक्ष भगवान सिंह रावत, जीनत, युनूस आदि थे।

अम्बाबाड़ी में धोबीघाट पहुंचे भाटी

भाटी ने वार्ड 44 में अम्बाबाड़ी, धोबीघाट, विनय नगर आदि क्षेत्र में सम्पर्क कर रूठे मतदाताओं को मनाया। धोबीघाट क्षेत्र भाजपा सरकार ने डूब क्षेत्र घोषित कर नए भवनों के निर्माण पर रोक लगा दी। इससे नाराज मतदाताओं ने संघर्ष समिति बनाकर आंदोलन करने का निर्णय करते हुए मतदान का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी थी। यही कारण है कि इस क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी और भाजपा का कोई भी समर्थक नहीं जा सका।

भाटी ने इन लोगों की पीड़ा को समझा और रविवार को इनके बीच पहुंच गए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे खुद जीते और कांग्रेस की सरकार बनी तो डूब क्षेत्र घोषित करने सम्बन्धी आदेश को निरस्त कराने का भरपूर प्रयास करेंगे। क्षेत्रवासियों ने भाटी का गर्मजोशी से स्वागत किया, जिनमें सुभाष चंद्र, विरेंद्र पंवार, सुमित कुमार, दिलीप गढ़वाल, कशिश बायला, अमित पंवार आदि शामिल रहे।