कांग्रेस प्रत्याशी माधव राव की काेरोना संक्रमण से मौत, मतगणना निर्धारित समय पर होगी

मदुरई। तमिलनाडु के श्रीविल्लीपुत्तूर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार पीएसडब्ल्यू माधव राव का रविवार को कोरेाना से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। राज्य में छह अप्रैल को विधानसभा के चुनाव हुए, जिसमें श्री राव श्रीविल्लीपुत्तूर से चुनाव लड़े थे।

राव चुनाव अभियान के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे और उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनके फेफड़े में गंभीर संक्रमण फैल गया था और जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। राव को आईसीयू में भर्ती करने के बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई और बाद में उन्हें वेंटिलेटर में रखा गया। जहां उन्होंने आज अंतिम सांस ली।

राव एक कानूनी सलाहकार थे और 1986 से कांग्रेस के सदस्य थे और उन्होंने तमिलनाडु यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष के तौर पर भी अपनी सेवा दी। उन्होंने दक्षिणी विरुधुनगर जिले के वाट्रप से पहली बार चुनाव लड़ा था।

तमिलनाडु कांग्रेस समिति अध्यक्ष के एस अलागिरि, संजय दत्त, तमिलनाडु कांग्रेस प्रभारी सचिव एवं पुड्डुचेरी और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने राव के निधन पर शोक व्यक्त किया।

इस बीच तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण दो मई को मतगणना प्रभावित नहीं होगी। मतगणना अपने निर्धारित समय पर शुरू होगी। उन्होंने कहा कि अगर राव चुनाव जीतेते है तो उनकी सीट खाली रहेगी और छह महीने के बाद उनकी सीट पर उपचुनाव कराए जाएंगे।