मजूदरों से रूबरू हुए रिजु झुनझुनवाला, मेयो व मयूर स्कूल में संवाद

अजमेर। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने शनिवार को मेयो गर्ल्स स्कूल और मयूर स्कूल में शिक्षकों व कर्मचारियों से संवाद किया। अजमेर शहर में विभिन्न स्थानों पर मजदूरों से मिले और उनकी समस्याएं जानीं। उन्होंने मजदूरों से उन्हें भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए भरोसा दिलाया कि वे चुनाव जीतने पर उनकी सभी समस्याओं का समाधान कराएंगे।

झुनझुनवाला ने वैशाली नगर में होटल मानसिंह के सामने, पुष्कर रोड पर मित्तल अस्पताल के पास, फाॅयसागर रोड पर काली माता मंदिर के पास, डिग्गी चैक और नसीराबाद रोड पर बिहारी गंज में सुबह कामकाज की तलाश में गांवों व शहरभर से जुटने वाले दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात की। उन्होंने उनकी समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना। किसी ने काम-धंधे की कमी बताई, तो किसी ने अपने गांवों की समस्याओं से अवगत कराया।

अपनापन देख खुश हुए मजदूर

बातचीत के दौरान झुनझुनवाला ने जब अनेक मजदूरों के कंधे पर हाथ रखा, तो वह अपनापन देखकर बहुत खुश हुए। मजदूरों को यह कहते हुए सुना गया कि पहली बार किसी बड़े नेता ने इतना प्यार और सादगी उनके प्रति दिखाई तथा उनकी बात सुनी। मजदूरों को यह भी उम्मीद बंधी कि झुनझुनवाला चुनाव जीतने पर उनकी समस्याओं का समाधान कराएंगे।

सरकार चलाएगी और योजनाएं

झुनझुनवाला ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद गरीबों और किसानों के हित में कई कदम उठाए हैं तथा योजनाएं शुरू की हैं। सरकार और भी योजनाएं शुरू करने वाली है। गरीबों को अब दो रूपए की जगह एक रूपए किलो गेहूं मिलने लगा है।

बालिका शिक्षा को निशुल्क कर दिया गया है। निशुल्क दवा योजना में दवाइयों की संख्या बढ़ा दी गई है। निशुल्क जांच योजना में असाध्य रोगों की जांच को निशुल्क कर दिया गया है। इन रोगों के इलाज में सरकारी खजाने से खर्च होने वाली राशि बढ़ा दी गई। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को सालाना 72 हजार रूपए देने की घोषणा कर चुके हैं।

मजदूरों के हितों की होगी रक्षा

झुनझुनवाला ने मजदूरों से उन्हें भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए विश्वास दिलाया कि वे उनके हितों की रक्षा करेंगे। उनकी समस्याओं का प्रमुखता से समाधान कराएंगे।

मेयो गर्ल्स व मयूर स्कूल में किया संवाद

कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला और पूर्व मंत्री बीना काक ने शनिवार को मेयो गर्ल्स स्कूल में शिक्षकों व कर्मचारियों से संवाद किया। उन्होंने अजमेर संसदीय क्षेत्र से उन्हें जिताकर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की। दोनों स्कूलों के कार्यक्रमों में अमृता झुनझुनवाला भी साथ रहीं।

अजमेर को फिर मिलेगी शैक्षिक पहचान

झुनझुनवाला ने दोनों स्कूलों में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि अजमेर किसी समय शैक्षिक राजधानी के रूप में जाना जाता था, लेकिन वे चुनाव जीतने पर अजमेर की शैक्षिक पहचान फिर से बनाने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे।

यह भी साथ रहे

झुनझुनवाला के साथ पूर्व मंत्री बीना काक, प्रदेश कांग्रेस सचिव महेंद्रसिंह रलावता, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, पूर्व विधायक डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती, श्याम प्रजापति, महेश चौहान, वैभव जैन आदि भी थे।

बजरंग गढ़ व घाटी वाले बालाजी मंदिर में किए दर्शन

झुनझुनवाला ने शनिवार को सुबह बजरंगगढ़ पहुंचकर बजरंग बली के दर्शन किए। इसी प्रकार शुक्रवार की रात घाटी वाले बालाजी मंदिर में दर्शन किए। उनके साथ उनकी सास पूर्व मंत्री बीना काक व पत्नी अमृता भी थीं। काक व अमृता ने मंदिर में मन्नत का धागा बांधा। झुनझुनवाला ने दोनों मंदिरों में बजरंगबली से अजमेर संसदीय क्षेत्र में अपनी और पूरे देश व प्रदेश में कांग्रेस की भारी मतों से जीत की कामना की। घाटी वाले बालाजी मंदिर में दर्शन के वक्त पूर्व विधायक डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती भी उनके साथ थे।

फोटो खींचने व सेल्फी लेने की होड़

झुनझुनवाला शनिवार को सुबह जब बजरंगगढ़ पर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के साथ लाइन में लगे हुए थे, तब लोग उनकी सादगी के कायल हो गए। अनेक लोगों में अपने मोबाइल से उनकी फोटो लेने और उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई।

चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक, डॉक्टरों ने किया जनसंपर्क

झुनझुनवाला के समर्थन में शनिवार को शहर कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक का आयोजन पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अवनीश सक्सेना व रवि सक्सेना के आतिथ्य में किया गया। इसके बाद डॉ. जयपाल व डॉ. नवनीत सक्सेना के नेतृत्व में पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने निजी क्लीनिक के चिकित्सकों से जनसंपर्क साधा।

राज्य द्वारा जनहित में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर कांग्रेस को वोट देने की अपील की। इस अवसर पर प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. संजय पुरोहित, महासचिव डॉ. जीएस. बुंदेला, शिवकुमार बंसल, डॉ. सतीश शर्मा, डॉ. सुरेश लालवानी, डॉ. अमित सोनगरा, डॉ. मंसूर अली, डॉ. मयंक शुभम्, डॉ. निखिल टंडन, नरेश मुद्गल और पार्षद ललित वर्मा भी उपस्थित थे।

शिक्षक प्रकोष्ठ भी झुनझुनवाला के लिए समर्थन जुटाएगा

झुनझुनवाला के समर्थन में शनिवार को शहर कांग्रेस शिक्षक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक धोलाभाटा में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल जैन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हेमंत भाटी और प्रकोष्ठ के महामंत्री कपिल सारस्वत के आतिथ्य में हुई।

बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकने का आह्वान किया गया। बैठक में प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मधु शेखावत, घनश्याम सिंह सोलंकी, सबा खान, रामस्वरूप राज, अमर सिंह, नंदकिशोर, सुरेंद्र सिंह, देवी सिंह, खेम सिंह परिहार, गजानंद, रवि देवल, संतोष टेलर, प्रमोद धानका, अरूणा कच्छावा आदि भी मौजूद रहे। प्रकोष्ठ के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रमेश गारवाल ने बैठक का संचालन किया।

पूरे अजमेर जिले को मिलेगा चम्बल का पानी : रिजु झुनझुनवाला