ओटाराम देवासी और जिला कलेक्टर को भारी पड सकता है देवासी की न्यूज देना

Sirohi, gopalan minister, otaram dewasi
Gopalan minister otaram dewasi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी और जिला प्रशासन को राज्यमंत्री ओटाराम देवासी के चुनावी दौरे का समाचार प्रकाशन के लिए देना भारी पड सकता है। कांग्रेस ने राज्यमंत्री ओटाराम देवासी के चुनावी दौरे एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लेने की जिला कलेक्टर द्वारा मीड़िया में अधिकारिक सूचना जारी करने को पंचायती राज उप चुनाव 2018 के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

इस संबंध में ब्लाॅक कांग्रेस सिरोही अध्यक्ष किशोर पुरोहित ने राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त को शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। पुरोहित ने शिकायत में लिखा है कि सिरोही जिले में सिरोही पंचायत समिति के वार्ड नम्बर 7 के सदस्य निर्वाचन हेतु आगामी 12 जून 2018 मंगलवार को उप चुनाव हो रहा है।

भारतीय जनता पार्टी से उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजन की सूचना जिला कलेक्टर ने जारी की है। जिला कलक्टर ने जिला निर्वाचन अधिकारी होते हुए भी अधिकारिक रूप से गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी के दौरे की जारी की है। जिसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है।

पुरोहित ने आरोप लगाया है कि भाजपा के जन प्रतिनिधि एवं नेता अपनी सरकार होने का गलत फायदा उठाकर प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं। भाजपा में चुनाव प्रसार एवं भाजपा बैठक की सूचना भी जिला कलेक्टर के माध्यम से जारी करवाकर यह दर्शा दिया हैं कि चुनावी प्रक्रिया निष्पक्षता से सम्पन्न नहीं हो पाएगी।

पुरोहित ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से आचार संहिता की पालना नहीं करने को लेकर जिला प्रशासन एवं राज्यमंत्री ओटाराम देवासी के खिलाफ कार्यवाही करने का आग्रह किया है।