कांग्रेस ने की मध्यप्रदेश के सभी छात्रावासों की जांच की मांग

कांग्रेस ने की मध्यप्रदेश के सभी छात्रावासों की जांच की मांग
कांग्रेस ने की मध्यप्रदेश के सभी छात्रावासों की जांच की मांग

भोपाल । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दिव्यांगों के लिए काम करने वाली एक गैर सरकारी संस्था के छात्रावास में मूक बधिर छात्रा के साथ छात्रावास संचालक द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश के सभी छात्रावासों की जांच कराए जाने की मांग की है।

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज इस बारे में सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में ऐसे पांच स्थान बताएं, जहां बहन-बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें।

कमलनाथ ने कहा है कि दुष्कर्म में देश में अव्वल मध्यप्रदेश में अब बालिका गृह भी सुरक्षित नहीं हैं, बिहार के मुजफ्फरपुर व उत्तरप्रदेश के देवरिया की तरह मध्यप्रदेश में हुई इस घटना से प्रदेश शर्मसार हुआ है। प्रदेश के सारे छात्रावासों की तुरंत जाँच करवा कर सरकार बालिकाओं को सुरक्षा दे।

राजधानी भोपाल के एक दिव्यांग छात्रावास संचालक को पुलिस ने एक मूक बधिर छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद इंदौर में दो और मूक बधिर छात्राओं ने आरोपी पर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। मामले में पुलिस को अभी और छात्राओं के भी सामने आने की आशंका है।