कांग्रेस ने की आईपीएस राजेश दुग्गल के तबादले की मांग

Congress demands transfer of IPS Rajesh Duggal
Congress demands transfer of IPS Rajesh Duggal

चंडीगढ़ । हरियाणा में सिरसा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल के आईपीएस पति राजेश दुग्गल के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने पद एवं सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने को लेकर हरियाणा चुनाव आयोग को शिकायत दी है।

देश कांग्रेस के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवीनगर, सचिव एवं प्रवक्ता भूपेन्द्र राणा ने आज यहां आयोग को दी शिकायत में आईपीएस राजेश दुग्गल का स्थानांतरण तुरंत प्रभाव से किसी अन्य राज्य में किये जाने की मांग की क्योंकि वे लगातार अपने पद का दुरूपयोग करके चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं और अपनी पत्नी भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि दुग्गल मेवात जिले में पहले पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थे लेकिन चुनाव घोषित होने से कुछ समय पूर्व ही उन्हें पूर्णकालिक रूप से कमांडेंट थर्ड बटालियन, हरियाणा सशस्त्र पुलिस हिसार में तैनात कर दिया गया। उन्होंने आयोग के अधिकारियों को बताया कि हिसार तथा सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सीमायें आपस में मिलती हैं इसीलिए दुग्गल यहां के मतदाताओं को प्रभावित करने का काम कर रहे हैं।

कांग्रेेस नेताओं के अनुसार यह सब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इशारों पर किया है ताकि दुग्गल अपनी पत्नी के चुनाव को प्रभावित करने के लिए मुख्यमंत्री खट्टर की शह पर सरकारी मशीनरी का पूर्ण रूप से दुरूपयोग कर सके। आयोग के अधिकारियों ने कांग्रेस के नेताओं को जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।