जनता को ठगने का काम कर रही है केंद्र सरकार :आर्य

सिरोही में बढ़े हुए पेट्रोल डीजल के दामो।को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते कांग्रेस नेता।
सिरोही में बढ़े हुए पेट्रोल डीजल के दामो।को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते कांग्रेस नेता।

सबगुरु न्यूूूज-सिरोही 29 जून । कांग्रेसी जिला अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने कहा कि वर्तमान में कच्चे तेल के दाम बेहद निचले स्तर पर है, उसके बाद भी जनता को राहत दिए जाने के बजाए भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल एवं डीजल पर अत्यधिक टैक्स लगाकर जनता को ठगने का काम किया जा रहा है। जबकि आमजन पहले ही कोरोना महामारी के चलते आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा हैं। वे सोमवार को जिला मुख्यालय पर मोदी सरकार की विफलता के कारण पेट्रोल डीजल की बड़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी धरने प्रदर्शन के तहत जिला स्तर पर आयोजित धरने प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।
आर्य ने कहा कि यह वृद्धि सीधे लोगों को आर्थिक रुप से कमजोर कर रही है लगातार पेट्रोल व डीजल के भाव बढ़ने से आम आदमी परेशान है। आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते है कि उनके प्रधानमंत्री बनते ही कच्चे तेल की कीमतें लगातार घटती गई है लेकिन देश में पेट्रोल व डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं और आज तक के सबसे उंचे स्तर पर इनकी कीमतें आ चुकी है।
आर्य ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वो तुरंत प्रभाव से पेट्रोल डीजल की कीमतें कम करने की दिशा कदम उठाए । आर्य ने कहा कि जब यूपीए की सरकार के समय अंतरास्ट्रीय स्तर पर तेल के दाम बड़े हुए थे और सरकार 1 रुपए भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाती थी तब भाजपा के लोग पूरे देश मे हल्ला मचाया करती थी , कांग्रेस ने हमेशा कमजोर तबके की आवाज उठाई है।पेट्रोल डीजल को लेकर कांग्रेस के इस प्रदर्शन से पहले ही इनके लोग सोशल प्लेटफार्मो पर उलजुलूल पोस्टे डाल कर लोगो का ध्यान महंगाई से हटाने का काम कर रहे है।

आर्य ने कार्यकर्ताओ से कहा कि प्रदर्शन कार्यक्रम के बाद अपने गंांव जाकर वहां के आम लोगो के साथ मिलकर इस मंहगाई से परेशान लोगो के साथ सोशल मीडिया में ‘स्पीक अप ऑन पेट्रोलियम प्राइज हाइक’ नामक अभियान से केन्द्र सरकार को विरोध दर्ज करवाएं।
धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक रतन देवासी ने कहा कि हर वर्ग के लिए सरकार की नीतियां परेशान करने वाली हैं। गरीब, प्रवासी मजदूर के साथ दुकानदार और छोटे व्यापारी भी कोरोना महामारी के कारण धंधे ठप होने पर अनेक प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं।
उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओ से कहा वे अपने नेताओ से कहे कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों से हर किसी व्यक्ति की जेब कटेगी इससे वे लोग भी प्रभावित हो रहे है इसलिए आम आदमी की परेशाली को समझतें हुए इनकी कीमतो पर रोक लगनी जरूरी है ।
धरने को जिला संगठन महामंत्री जैसाराम मेघवाल,जिला उपाध्यक्ष मुनव्वर हुसैन, जिला महासचिव अचलसिंह बालिया, भूपेन्द्र सिंह सोलंकी, सिरोही ब्लाॅक अध्यक्ष किशोर पुरोहित,शिवगंज ब्लाॅक अध्यक्ष हरिश राठोड,रूखाड़ा,पिण्डवाडा ब्लाॅक अध्यक्ष प्रेमाराम देवासी, आबूपर्वत ब्लाॅक अध्यक्ष नारायणसिंह भाटी, कांग्रेस सेवादल के जिला संगठक कमलेश रावल पूर्व जिलाध्यक्ष गंगा बहन गरासिया शामिल थे।
पूर्व जिला प्रमुख अनाराम बोराना, पूर्व प्रधान नीतिराज सिंह, कांग्रेस शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष वागेन्द्र रावल,पूर्व प्रधान मोतीराम कोली,कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष इब्राहीम खाँ, कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष भारत सिंह राठौड़ इत्यादि ने भी धरने को सम्बोधित किया।
कंग्रेस जिला प्रवक्ता संजय कुमार वर्मा ने बताया कि जिला मुख्यालय के बाद अब ब्लॉक स्तर पर भी इस तरह के विरोध प्रदर्शन केंद्र सरकार की नीतियों खिलाफ किये जाएंगे। जब तक सरकार पेट्रोल व डीजल की बढ़ाई गई कीमतों को वापस नहीं लेती, तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। वर्मा ने बताया कि धरना कार्य क्रम के बाद पेट्रोल व डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में कांग्रेस कर्यकर्ताओ ने हाथो में तख्तियां लेकर जिला कलक्टर कार्यलय के समक्ष केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का पुतला भी फूंका।
धरना-प्रदर्शन में पूर्व विधायक लालाराम गरासिया,माउंट आबू नगरपालिका चेयरमैन जीतू राणा, जिला पदाधिकारी पुखराज परिहार, दलपत सिंह नागाणी,लक्ष्मण हीरागर, संजय परमार,एडवोकेट महेन्द्र चैहान,संजय वर्मा,परबतसिंह काबा, जीवनप्रकाश आर्य,हिमपालसिंह देवल,मजहर हुसैन,फिरोज रंगरेज, कालूराम माली,रमेश चैधरी, मोहनलाल मीणा,दरजींग पुरोहित, ओमप्रकाश पालीवाल,शंकरलाल घांची,लादाराम गमेती आदि मौजूद थे

कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष कुलदीप रावल, नगर अध्यक्ष सुरेश रावल,महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती अनीता कंवर, सुमित्रा परमार,मीना भाटी,हेमलता सिंह,सुरताराम देवासी,शहजाद शाह, जवानाराम पुरोहित,पूर्व सरपंच जब्बरसिंह चैहान,हेमन्त सिंह,ब्लाॅक पदाधिकारी छगनलाल कुमावत, पंचायत समिति सदस्य छगनलाल सोलंकी,मगनलाल मीणा,सत्तार मोहम्मद गुजराती,भरत कुमावत, कल्पेश त्रिवेदी,पार्षद अमित मकवाना,अल्ताफ हुसैन,वली मोहम्मद,मिश्रीमल चैहान,सोहनलाल जीनगर,रमेश कुमार मेघवाल,माधुराम देवासी केर,अमृतलाल रावल आदि ने भी सहभागिता की।

-भाजपा ने कहा गुमराह कर रही है कांग्रेस
भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी ने कांग्रेस के इस धरने को गुमराह करने वाला बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल और अधिक वेट वसूली के कारण ये दाम बढ़े हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस बढ़े हुए वेट के कारण गुजरात में पेट्रोल और डीजल राजस्थान से सस्ता मिल रहा है। इससे राजस्थान गुजरात सीमा पर स्थित पेट्रोल पंपों को नुकसान हो रहा है। ईंधन नहीं बिकने से राजस्व कम हो रहा है। इसके अलावा किसानों पर भी मार पड़ रही है।