कांग्रेस ने पैट्रोल-डीजल की बेतहाशा वृद्वि के विरोध में अनूठा प्रदर्शन

कांग्रेस ने पैट्रोल-डीजल की बेतहाशा वृद्वि के विरोध में अनूठा प्रदर्शन
कांग्रेस ने पैट्रोल-डीजल की बेतहाशा वृद्वि के विरोध में अनूठा प्रदर्शन

जयपुर । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने पैट्रोल-डीजल में हो रही बेतहाशा वृद्वि के विरोध में आज राजधानी में अनूठा प्रदर्शन कर सरकार को तत्काल इसे वापस लेने की मांग की।

कांग्रेस द्वारा आयोजित इस अनूठे विरोध प्रदर्शन के तहत मानसरोवर में ऊंटगाडियों एवं रस्सियों से बांधकर चौपहिया वाहनों को घकेल कर गंतव्य तक लाया गया । कांग्रेस की इस रैली में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ ही आम जनता ने भाग लिया । कांग्रेस की ओर से लगभग दो घंटे से अधिक समय तक यह प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर लोग हमारी कार हो गयी बेकार के स्लोगन लिये हुये कारों को धकेल रहे थे। कार्यक्रम संयोजक एवं प्रदेश सचिव पण्डित सुरेश मिश्रा ने बताया कि पैट्रोल-डीजल की बेतहाशा वृद्वि से आमजन जबरदस्त रूप से परेशान है और अपने आप को ठगासा महसूस कर रहे हैं। पैट्रोल डीजल के दामों के बढ़ने से महंगाई आसमान छू रही है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य व केन्द्र सरकार जानबूझकर पैट्रोल डीजल के दामों में लगातार वृद्वि कर रही है। जबकि एक्ससाईज ड्यूटी व विभिन्न करों को कम करके जनता को मूल्य वृद्वि से राहत दिलाई जा सकती हैं । उन्होंने कहा कि इस मूल्यवृद्धि के खिलाफ “ खून से हस्ताक्षर अभियान” भी प्रारम्भ किया जायेगा। जिसमें आमजन के हस्ताक्षर कराकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा जायेगा और यह अभियान दाम कम नहीं होने तक जारी रहेगा।