कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने भाजपा, आरएसएस पर साधा निशाना

गढ़चिरौली। कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने गुरुवार को भारतीय संविधान के मूलभूत संरचना को नष्ट करने और मौलिक स्वतंत्रता की स्वतंत्रता के बारे में लोगों के मन में भय पैदा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दोनों पर जमकर निशाना साधा।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में महाराजा लॉन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वासनिक ने कहाकि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हमारे संविधान और पूर्ण स्वतंत्रता को अक्षुण्ण रखने के लिए देश की एकता, समानता और बंधुत्व की कल्पना की थी।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समर्थित वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार ने इन्हीं सिद्धांतों को खतरे में डाल दिया है, क्योंकि यह पार्टी लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती है।

वासनिक ने कहा कि लोगों के मन में डर है कि देश की एकता और अखंडता खतरे में है। उनके मन से इस डर को दूर करने के लिए ही कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाली।

सांसद ने कहा कि देश के संविधान में विश्वास करने वालों के मन में फिर से विश्वास जगाने के लिए राहुल गांधी ने डर की भावना को दूर करने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी न केवल कांग्रेस में बल्कि देश भर के लोगों के मन में भी संविधान और राष्ट्रीय एकता के प्रति एक नया विश्वास पैदा करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में यात्रा नांदेड़ से शुरू होगी और 12 से 20 नवंबर के बीच राज्य से होकर गुजरेगी।