बाइक से अजय कुमार लल्लू के साथ उनके घर गईं प्रियंका वाड्रा

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नेताओं का तरह तरह के अंदाज देखने को मिल रहे है। ऐसा ही एक नजारा सोमवार को दिखा जब एक चुनावी जनसभा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रत्याशी अजय कुमार लल्लू के साथ बाईक की सवारी की।

दरअसल, कुशीनगर में चुनाव प्रचार करने आई प्रियंका समर्थकों के साथ पैदल चल रही थी और रास्ते में लोगों से अभिवादन कर वोट की अपील कर रही थी। पैदल चलते चलते उन्होंने बाइक पर बैठने की इच्छा जाहिर की तो लल्लू ने एक कार्यकर्ता की बाइक लेकर उन्हें बैठाकर घुमाया। इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मी पीछे-पीछे भागते रहे। लोगों ने प्रियंका को इस तरह बाइक पर देखा तो वाह-वाह भी करते रहे।

प्रियंका चुनाव प्रचार करते हुए वह प्रदेश अध्यक्ष के सेवरही स्थित घर तक गईं। उनका घर सभा स्थल से करीब दो किमी दूर है। घर में अंदर जाकर उन्होंने अजय लल्लू के माता पिता को प्रणाम किया। खैरियत पूछी और फिर बाइक से ही प्रदेश अध्यक्ष के साथ लौटीं। बाइक से ही उन्हें प्रदेश अध्यक्ष ने हेलीपैड तक पहुंचाया। प्रियंका की इस अंदाज की जिले में सारा दिन चर्चा होती रही।

धर्म का सहारा लेकर असल मुद्दों से ध्यान भटका रही है भाजपा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी धर्म की राजनीति की बदौलत सत्ता पर बने रहना चाहती है और यही कारण है कि वह असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रही है।

जिले के सेवरही कस्बे से सटे गौरीनगर स्कूल के खेल मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के पक्ष जनसभा करते हुए प्रियंका ने कहा कि देश के लिए उनकी दादी और पिता ने अपना प्राण न्योछावर कर दिए। आज उनके परिवार पर परिवारवाद का आरोप लगाया जा रहा है। धर्म व जाति की राजनीति देश का कभी भला नहीं कर सकती। धर्म पर राजनीति करना भाजपा की मानसिकता बन गई है। उसकी आड़ में ही उनकी राजनीति चमक रही है।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान करने के बजाय देश की नामी गिरामी संस्थाओं को सरकारी संस्थाएं बेचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 हजार करोड़ रुपए कीमत के दो निजी जेट विमान खरीदकर दुनिया की सैर कर रहे हैं। किसान कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने को मजबूर है। उनका कर्ज माफ करने के बजाए अडानी व अम्बानी जैसे पूंजीपति मित्रों का कर्जा माफ कर रह रहे हैं।

प्रियंका ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार की कई घटनाएं हुईं लेकिन प्रधानमंत्री नहीं आए। देश व प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है, लेकिन यह सरकार धर्म को आगे लाकर असल मुद्दे से जनता का ध्यान भटकाकर किसी भी तरह सत्ता हासिल करने का प्रयास कर रही है। पूरे प्रदेश में छुट्टे जानवर की समस्या से किसान परेशान है। महिलाओं तक को चौकीदारी करनी पड़ रही है। लेकिन पीएम मोदी कह रहे कि उन्हें इस समस्या का संज्ञान नहीं था।

उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आपके चेले व भक्त कहते हैं कि आप अंतर्यामी हैं, आप सर्वज्ञानी हैं। आप भगवान बन बैठे हैं, तब आपको किसानों की समस्या की क्यों नहीं जानकारी हो पाती है।

कांग्रेस महासचिव ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में अमीरों की सरकार चल रही। नफरत की राजनीति करने वालों ने सड़क नहीं बनाई, किसानों के लिए कुछ नहीं किया। सवाल किया कि कब तक आप जज्बातों के सहारे सत्ता में मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री बनते रहेंगे।