कांग्रेस अपनी विचारधारा भूल चुकी है: श्वेत मलिक

कांग्रेस अपनी विचारधारा भूल चुकी है: श्वेत मलिक
कांग्रेस अपनी विचारधारा भूल चुकी है: श्वेत मलिक

जालंधर । पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष एवं सांसद श्वेत मलिक ने आज कहा कि राज्य सरकार केन्द्र सरकार की ओर से शुरू की गयी किसी भी कल्याणकारी योजना को लागू नहीं कर रही है।

मलिक ने सोमवार को प्रेस सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस अपनी विचारधारा भूल चुकी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की जनकल्याण योजना राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब में लागू करने से इन्कार कर दिया। इस योजना के तहत लोगों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के इन्कार करने से पंजाब के लगभग डेढ़ करोड़ लोग इस योजना के लाभ से वंचित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की पूर्ववर्ती सरकार द्वारा शुरू की गई शगुन स्कीम, वृद्धावस्था पेंशन आदि बंद कर दी गयी हैं।

मलिक ने कहा कि पंजाब में कानून नाम की कोई चीज बाकी नहीं बची है। राज्य में आपराधिक तत्व निडर घूम रहे हैं। मादक पदार्थों की तस्करी, हत्याएं और अन्य प्रकार के अपराधों में बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि कैप्टन ने विशेष कार्याधिकारी की फौज खड़ी कर रखी है जिससे साबित होता है कि पंजाब के मंत्री कार्य नहीं कर रहे हैं। जनता का पैसा अधिकारियों पर लुटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास को कांग्रेस का ग्रहण लग चुका है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति उत्पन्न हो चुकी है। कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ लोगों को जागरुक करने तथा भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा 16 अगस्त से पद यात्रा करेगी। यह पद यात्रा लुधियाना से शुरू होगी तथा राज्य के सभी जिलों से होकर गुजरेगी।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में अकाली-भाजपा गठबंधन राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के श्री इमरान खान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के समारोह में पाकिस्तान जाने के बारे में श्री मलिक ने कहा कि श्री सिद्धू को सोचना चाहिए कि उन्हें निजी हित देखना है या राष्ट्रहित।