पूरी मोदी जाति को कांग्रेस ने कहा चोर, ये बडा अपमान : प्रधानमंत्री मोदी

सोलापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पूरी मोदी जाति को चोर कहा है और इस तरह पिछड़ी जातियों का अपमान किया है।

मोदी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने मेरी हैसियत, जाति पर गालियां देने में कमी नहीं छोड़ी है। इस बार वह पूरे पिछड़े समाज को चोर कहने लगे हैं। मुझे गाली दो, मैं बर्दाश्त कर लूंगा, अगर चौकीदारों, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों को चोर कहा, तो बर्दाश्त नहीं करूंगा।

मोदी ने कहा कि जब सरकार में दम होता है तब नेता नहीं बोलते, फौजियों की उंगलियां बोलती हैं। अब हमला होने के बाद हम घर में घुसकर मारते हैं। लेकिन कुछ राजनीतिक दलों को तकलीफ हो रही है। जवानों के पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन ये चौकीदार उन्हें कभी सफल नहीं होने देगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि देश की जनता सरकार को वापस लाने के लिए खुद प्रचार कर रही है। बच्चे-बूढ़े, माता-बहनें, गांव-शहर… लोग निकल पड़े हैं। घर-घर जाकर मोदी को वोट देने के लिए कह रहे हैं। आपका विश्वास ही मेरी पूंजी है, यही मैंने कमाया है।

उन्होंने कहा कि एक मजबूत और संवेदनशील सरकार का मतलब क्या होता है? छत्रपति शिवाजी महाराज की ये धरती बहुत अच्छी तरह जानती है। भारत को 21वीं सदी में नयी ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए केंद्र में ऐसी ही मजबूत सरकार चाहिए। इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता भी चाहिए।

परिवार व्यवस्था भारत की ताकत है, देश का गौरव है। मोदी जो आज जिंदगी जी रहा है, उसने भी परिवारों से ही प्रेरणा ली है। भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, महात्मा फुले, बाबा साहेब, सरदार पटेल, वीर सावरकर इन सबका विस्तृत परिवार था। यही परिवार हमारी प्रेरणा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 23 मई के बाद जब फिर एक बार केन्द्र में मोदी सरकार बनेगी, उसमें हम प्रधानमंत्री किसान योजना का दायरा बढ़ाएंगे। हम एक जल शक्ति मंत्रालय भी बनाएंगे। यह मंत्रालय पानी के लिए समर्पित होगा। देश के सूखाग्रस्त क्षेत्रों के लिए ये मंत्रालय वरदान साबित होगा।