मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा को तत्काल पद से हटाएं : कांग्रेस

Congress has said that CM BS Yediyurappa should be removed immediately
Congress has said that CM BS Yediyurappa should be removed immediately

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि घोटालों के आरोप से घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा के खिलाफ विधायक खरीद-फरोख्त मामले में उच्च न्यायालय ने जांच करने के आदेश दिए हैं इसलिए निष्पक्ष जांच के लिए उन्हें तत्काल पद से हटाया जाना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपरेशन कमल के तहत कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के मामले की जांच को लेकर कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बुधवार को स्टे हटाने और इस मामले की जाँच करने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि येद्दुरप्पा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त कर अवैध तरीके से सरकार बनाई थी। उन्होंने भ्रष्ट तरीके के इस्तेमाल से सरकार बनायी थी और इस मामले की जांच से संबंधित सभी बाधाएँ दूर कर न्यायालय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं इसलिए मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए या उन्हें हटाया जाना चाहिए। उनका कहना था कि येद्दुरप्पा के पर रहते हुए मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस कर्नाटक सरकार के एक मंत्री ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री उनके मंत्रायल से संबंधित मामलों में सीधे हस्तक्षेप पर करोड़ों रुपए लोगों को बांट रहे हैं। उन्होंने इसे बड़ा घोटाला बताया और कहा कि येद्दुरप्पा पर भ्रष्टाचार के कई मामले हैं, इसलिए उन्हें पद से हटाकर इन मामलों की जाँच की जानी चाहिए।