परनीत कौर को हरीश चौधरी का नोटिस, सात दिन में मांगा जबाव

चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने पार्टी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर इसका जबाव मांगा है।

चौधरी ने नोटिस में कौर को लिखा है कि गत कुछ समय से पटियाला से पार्टी विधायक, नेताओं, कार्यकर्ताओं और मीडिया से आपके पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने की रिपोर्ट मिल रही हैं।

ऐसा विशेषकर उस समय से हो रहा है जबसे आपके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देकर अपनी नई पार्टी‘ पंजाब लोक कांग्रेस‘ का गठन कर लिया है और आपने इसका खुले तौर पर समर्थन किया है। ऐसे में आप सात दिन के भीतर इन आरोपों को लेकर अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करें अन्यथा पार्टी आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के मजबूर होगी।

उधर, चौधरी के कौर को जारी नोटिस पर पार्टी में अंदर खाते ही सवाल उठने लगे हैं। कुछ नेताओं का कहना है कि सांसद को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी(एआईसीसी) की अनुशासनात्मक कमेटी ही नोटिस जारी कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि कौर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं तथा कैप्टन सिंह के हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद ‘पंजाब लोक कांग्रेस‘ नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी। उसी समय से लग रहा था कि पार्टी अब कौर के खिलाफ भी कोई कदम उठा सकती है।