लंबी अवधि तक नहीं चलेगी कांगेस-जद(एस) सरकार : जगदीश शेट्टार

Congress-JDS Coalition Govt in Karnataka will not last long : Jagadish Shettar

हुबली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने आज कहा कि राज्य में कांग्रेस और जनता दल (एस) की गठबंधन सरकार ज्यादा अवधि तक नहीं चल पायेगी और यह समय से पहले ही गिर जाएगी।

शेट्टार ने कहा कि कांग्रेस हताशा की स्थिति में है और वह चुप नहीं रहेगी। उसके विधायकों की संख्या 122 से घटकर 78 पर आ गई है और वह जद (एस) से पूरी तरह सत्ता हड़पने के लिए हरसंभव प्रयास कर सकती है।

उन्होंने कांग्रेस और जद(एस) के गठबंधन को अवसरवादिता करार देते हुए आरोप लगाया कि यह राज्य विधानसभा चुनाव में 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी भाजपा को सत्ता से दूर रखने का हथकंडा मात्र है।

उन्होंने कहा कि केवल 37 विधायकों वाली पार्टी को सरकार की अगुआई करने का मौका मिलना लोकतंत्र का मजाक उड़ाना है। राज्य के लिए वह दिन काला दिन था, जब कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला।

उन्होंने एचडी देवेगौड़ा के 17 सांसदों के साथ प्रधानमंत्री बन जाने का स्मरण करते हुए कहा कि उनकी सरकार ज्यादा समय तक नहीं चली और बहुत अल्प समय में ही गिर गई। भविष्य में कुमारस्वामी की सरकार भी इसी हालात का उदाहरण बनेगी।

शेट्टार ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने राज्य को दो लाख करोड़ रुपए से अधिक के भारी कर्ज में फंसा दिया है। इस परिस्थिति में नए मुख्यमंत्री के लिए किसानों के कर्ज माफी की घोषणा करना तात्कालिक रूप से संभव नहीं होगा और न ही भविष्य में ऐसा हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जद(एस) ने घोषणा की थी कि उनके सत्ता में आने के बाद शीघ्र ही किसानों के सभी कर्ज माफ कर दिए जाएंगे, लेकिन उसने कांग्रेस से गठबंधन कर लिया और इससे ऐसा हो पाना संभव नहीं होगा।

सांसद एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री अपनी पार्टी की घोषणापत्र के तहत किए गए वादों को पूरा कर पाने में विफल रहते हैं तो यह माना जाएगा कि जद(एस) ने किसी भी तरह सत्ता पाने का हथकंडा अपनाया है।