मोदी सरकार ने झूठ के सहारे किया शासन : प्रतापसिंह खाचरियावास

अजमेर। राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पुलवामा हमले को केंद्र की मोदी सरकार की नाकामी बताते हुए आरोप लगाया है कि इसके जरिए देश की जनता को गुमराह कर वोट हासिल करने की कोशिश की जा रही हैं।

खाचरियावास ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि मोदी सरकार ने पांच साल झूठ के सहारे देश पर शासन किया। उसने देश की जनता को गुमराह कर झूठी वाहवाही लूटी। उन्होंने पुलवामा हमले को केंद्र सरकार की नाकामी बताया और कहा कि इस हमले के जरिए देश की जनता को गुमराह कर वोट हासिल करने की कोशिश हो रही हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी और जीएसटी से जनता को ही नहीं बल्कि देश को भी नुकसान पहुंचा है और आज देश की आर्थिक व्यवस्था चरमराई हुई है। उन्होंने भाजपा पर केंद्र और राज्यों में सरकार में रहते जो भी वादे किए वे कभी पूरे नहीं करने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही चुनावी घोषणापत्र के अनुसार गहलोत सरकार ने वादे पूरे करने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह राजस्थान सरकार मजबूती के साथ वादे पूरे कर लोकतंत्र को बचाने में जुटी है, ठीक उसी तरह केंद्र में भी सत्ता में आने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशा के अनुसार देश की जनता के लिए न्याय व्यवस्था लागू होगी जिससे किसान, नौजवान, बेरोजगार आदि सभी को लाभ मिलेगा।

प्रदेश की प्राइवेट स्कूलों, महाविद्यालयों आदि में अनाप शनाप फीस वसूले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है और सरकार ऐसी किसी भी स्कूल अथवा महाविद्यालय के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। सरकार विद्यार्थियों और अभिभावकों पर आर्थिक भार न तो पड़ने देगी और न ही निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा गैरवाजिब फीस वसूलने देगी।

उन्होंने कहा कि इस पर नियंत्रण के लिए पिछले कांग्रेस शासन में अशोक गहलोत स्वयं कानून लाए थे और वर्तमान में कांग्रेस सरकार ऐसी स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए संकल्पबद्ध है और किसी भी गलत बात को स्वीकार नहीं करेगी। अजमेर में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में लंबे समय से कुलपति नहीं होने के सवाल पर खाचरियावास ने कहा कि वह इसका समाधान जल्द ही निकलवा देंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी रिज्जु झुनझुनवाला को दिया गया वोट न केवल कांग्रेस को बल्कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को भी है जिनके माध्यम से जिले के विकास में कोई कमी नहीं आएगी।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस मिशन पच्चीस के लक्ष्य के साथ तेजी से आगे बढ़ रही है और उन्हें प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है कि वे कांग्रेस को विजयी बनाकर प्रदेश के विकास में भागीदारी निभाने का मौका देंगे।