छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का जनसंवाद कार्यक्रम 31 जुलाई को रायपुर से शुरू होगा

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ चरणदास महंत
पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ चरणदास महंत

रायपुर । छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 31 जुलाई को रायपुर से कांग्रेस का जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

यहां कांग्रेस भवन में आज प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के संबंध में समिति के अघ्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ चरणदास महंत ने पत्रकारों को बताया कि 31 जुलाई को रायपुर में चुनाव समिति का पहला संवाद कार्यक्रम होगा। इसके तहत विधानसभा के कार्यकर्ताओं, बुजुर्गों, युवाओं और कलाकारों से भी पार्टी के नेता चर्चा करेंगे और चुनाव में उनसे राय ली जाएगी। किसान समेत अन्य मजदूर संगठन और गरीबों के बीच जाकर उनकी उपेक्षाओं पर भी चर्चा होगी।

उन्होंने बताया कि 1 से 10 अगस्त तक नगर निगमों और नगर पालिकाओं में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। छत्तीसगढ़ में 11 अगस्त को हरेली त्यौहार है, जिसे पारंपरिक तरीके से प्रत्येक विधानसभा में मनाया जाएगा। 11 तारीख को ही मिनी माता की पुण्यतिथि है। इस दिन प्रत्येक जिले में आदिवासियों के लिए काम करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा।

डॉ महंत ने बताया कि आगामी चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस सितंबर में संकल्प यात्रा निकालेगी। ये यात्रा सभी 90 विधानसभाओं में जाएगी। वहां जनता से रूबरू होकर पार्टी अपने वादे और विकास पर बात करेगी। परिवर्तन यात्रा की समाप्ति के बाद संकल्प यात्रा के माघ्यम से कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाएगा।