गुड़ा विधायक हेमाराम चौधरी ने सदस्यता से इस्तीफा दिया

बाड़मेर। राजस्थान में वरिष्ठ कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने आज विधानसभा सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया। सीमांत बाड़़मेर जिले के गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक चौधरी ने विधायक पद से अपना इस्तीफा ई-मेल और डाक से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को भेज दिया। उन्होंने आज ही इस्तीफ़ा स्वीकार करने का अनुरोध किया।

इस्तीफ़ा भेजने के बाद चौधरी ने कहा कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने पहले भी इस्तीफा दिया था, लेकिन उस समय उनका इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं किया गया था। उनके इस्तीफे से राज्य के सियासी गलियारे में जोरदार हलचल मच गई।

चौधरी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चौधरी से फोन पर बात की। इसके बाद डोटासरा ने सोशल मीडिया के जरिए इसे पारिवारिक मामला बताते हुए शीघ्र सुलझाने की बात कही।

उन्होंने बताया कि हेमाराम चौधरी हमारी पार्टी के वरिष्ठ और सम्मानीय नेता हैं। उनके विधायक पद से इस्तीफ़े की जानकारी के बाद मेरी उनसे बात हुई है। यह पारिवारिक मामला है, जल्द ही मिल बैठकर सुलझा लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि चौधरी ने 14 फरवरी 2019 को भी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया था, लेकिन तब पार्टी ने उन्हें मना लिया था। चौधरी सचिन पायलट खेमे के विधायक माने जा रहे हैं। पिछले साल पायलट खेमे के विधायकों की बाड़ेबंदी के समय भी वह 19 विधायकों के साथ थे। विधानसभा के बजट सत्र के दाैरान भी चौधरी ने उनकी आवाज दबाने और उनके विधानसभा क्षेत्र में विकास के कामों में भेदभाव का आरोप लगाया था।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज