मध्यप्रदेश : कांग्रेस विधायक पर छात्रा से रेप, अपहरण का मामला दर्ज

Congress MLA in MP registers kidnapping case
Congress MLA in MP registers kidnapping case

भोपाल। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक हेमंत कटारे की मुसीबतें बढ़ गई हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ दो अलग-अलग थानों में छात्रा से रेप और अपहरण के मामले दर्ज कर लिए हैं। छात्रा फिलहाल जेल में है क्योंकि कटारे ने छात्रा पर ब्लैकमेल कर दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का आरोप लगाया था। पुलिस ने छात्रा को पांच लाख रुपए लेते हुए पकड़ा था।

भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र सिंह चौधरी ने शुक्रवार को बताया कि छात्रा प्रयांशू सिंह ने जेल अधीक्षक के माध्यम से गुरुवार को एक आवेदन भेजा था, जिसमें उसके साथ कई बार रेप किए जाने की बात कहीं गई, वहीं उसकी मां ने बजरिया थाने में जबरन अगवा करने की शिकायत की थी। इस आधार पर महिला पुलिस थाने में दुष्कर्म और बजरिया थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है।

बजरिया थाने के प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि छात्रा की मां की शिकायत पर विधायक कटारे के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि पत्रकारिता की छात्रा पर विधायक कटारे ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

छात्रा ने इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें उसने कटारे पर रेप करने सहित तमाम आरोप लगाए थे। हालांकि, इसके बाद एक अन्य वीडियो में उसने पहले जारी वीडियो में लगाए गए आरोपों को मजाक बताते हुए कटारे से माफी भी मांगी थी।

कटारे की शिकायत के आधार पर पुलिस की अपराध शाखा ने 24 जनवरी की देर शाम छात्रा को कटारे से पांच लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। उसके बाद से छात्रा केंद्रीय जेल भोपाल में है।

छात्रा की मां की शिकायत पर कटारे के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज होने से इस मामले में नया मोड़ आ गया है। इससे पहले पुलिस की अपराध शाखा कटारे से उनका मोबाइल फोन ले चुकी है, उसकी भी जांच हो रही है।

पुलिस द्वारा अपहरण का मामला दर्ज किए जाने के बाद हेमंत कटारे की ओर से किसी तरह काए बयान जारी नहीं किया गया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा का कहना है कि यह मामला पूरी तरह राजनीतिक हो गया है, भाजपा सरकार यह सब प्रदेश के उपचुनाव के मद्देनजर कर रही है। पार्टी हेमंत के साथ है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो