कांग्रेस ने कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवा कभी नहीं ली : रणदीपसिंह सुरजेवाला

Congress never hired Cambridge Analytica : Randeep Singh Surjewala
Congress never hired Cambridge Analytica : Randeep Singh Surjewala

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कैम्ब्रिज एनालिटिका कंपनी की सेवा लेने के भारतीय जनता पार्टी के आरोप को इराक में 39 भारतीयों की मौत तथा अनुसूचित जाति तथा जनजाति मामले में सुप्रीमकोर्ट के फैसले से जनता का ध्यान हटाने की कोशिश करार दिया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने कहा कि पूरा देश जब इराक के मोसुल में 39 भारतीयों की मौत और एससी/एसटी मामले में न्यायालय के फैसले के बाद सरकार से सवाल पूछना चाहता था तो इससे बचने का भाजपा ने यह नायाब तरीका निकला और इन मुद्दों को लेकर उससे सवाल करने वाली कांग्रेस को ही कठघरे में खड़ा करने का प्रयास शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के डाटा चोरी करने एवं चुनावों को प्रभावित करने के आरोपों से घिरी कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका से संबंध हैं। पार्टी ने यह भी पूछा कि क्या कांग्रेस इस विवादास्पद कंपनी की सेवाएं कर्नाटक एवं अगले लोकसभा चुनाव के लिए लेने वाली है।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा द्वारा उल्लिखित कैम्ब्रिज एनालिटिका कंपनी की सेवा का कभी इस्तेमाल नहीं किया। यह झूठा एजेंडा और सफेद झूठ है। भाजपा जिस कंपनी का जिक्र कर रही है उसका सबसे ज्यादा अनुभव भाजपा काे ही है।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति तथा जनजाति अत्याचार कानून को लेकर आए न्यायालय के फैसले पर चर्चा से बचने और देश का ध्यान बांटने की साजिश के तहत यह झूठा आरोप लगाया गया है। मोदी सरकार के ढुलमुल रवैये की वजह से इस कानून को खारिज किया गया है।

सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने मीडिया के एक हिस्से को अपने एजेंडे के अनुसार खबर चलाने के लिए कहा है। कुछ चैनलों को लिखित रूप से यही खबर चलाने के लिए कहा गया है।