कांग्रेस की भाजपा को चुनौती, ‘अंग्रेजों के अत्याचारो से नहीं डरे, स्वतंत्र भारत में कैसे डरेंगे’

सिरोही में जिला स्तरीय नव संकल्प शिविर में उदबोधन देते रतन देवासी, शोभा सोलंकी, और जीवाराम आर्य।
सिरोही में जिला स्तरीय नव संकल्प शिविर में उदबोधन देते रतन देवासी, शोभा सोलंकी, और जीवाराम आर्य।

सिरोही 14 जून । प्रदेश कांग्रेस सचिव शोभा सोलंकी पूर्व मुख्य सचेतक रतन देवासी एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने जिला स्तरीय कांग्रेस की नवसंकल्प कार्यकर्ता कार्यशाला में केन्द्र की भाजपानीत नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा संवेधानिक संस्थाओं का उपयोग पार्टी के शीर्ष नैतृत्व सोनिया गांधी व राहुल गांधी के खिलाफ करने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया।

मंगलवार को स्वामीनारायण मंदिर सभाभवन मे जिला कांग्रेस की जिलास्तरीय नवसंकल्प चिंतन के अर्न्तगत कार्यशाला के दौरान वक्ताओ ने  कहा कि मोदी को यह समझना चाहिये कि जो लोग अंग्रेजी हुकुमत के अत्याचारो से नहीं डरे वे अब स्वतंत्र भारत में किसी से डरने वाले नहीं है। कार्यशाला में कांग्रेसजनो ने न डरे थे गोरो से अब लडेगें चोरो से का निर्णय करते हुए संकल्प लिया कि भाजपा को केन्द्र की सत्ता से हटाकर ही दम लेगे।

प्रदेश सचिव एवं जिला प्रभारी शोभा सोलंकी ने कहा कि भाजपा की जब से केन्द्र में सरकार बनी है तब से ही नेहरू,गांधी परिवार के प्रति दुर्भावना के तहत ईडी ,सीबीआई,आयकर विभाग इत्यादी से अर्नगल कारवाई करवाई जा रही है जो दुर्भाग्य पूर्ण है। उन्होने कहा कि कांग्रेसजन पार्टी नेताओ को जितना परेशान भाजपा करेगी उतने ही हम समर्थ बनेगें।इसके लिए कांग्रेस संसद,विधानसभा एवं सड़क पर हर संभव लडाई लडेगी।

सिरोही में कांग्रेस के जिला स्तरीय नव चिंतन शिविर में उपस्थित जिला स्तरीय पदाधिकारी।
सिरोही में कांग्रेस के जिला स्तरीय नव चिंतन शिविर में उपस्थित जिला स्तरीय पदाधिकारी।

उन्होने प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से आयोजित नवसंकल्प जिलास्तरीय कार्यशाला में ब्लॉक अध्यक्षो, नगर अध्यक्ष, व अन्य पदाधिकारियों की अनुपस्थिति पर एतराज जताते हुए उनके खिलाफ कारवाही करने का सर्व सम्मति से प्रस्ताव लेकर प्रदेश नैतृत्व को अवगत करवाने का निर्णय लिया गया।
इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी ने कहा कि कोई भी पार्टी बिना कार्यकर्ताओ के नही चल सकती है कार्यकर्ताआ से पार्टीजन का संवाद ंिनरंतर चलते रहना चाहिये उन्होने पिछले दिनो उदयपुर में हुए संकल्प शिविर में लिये प्रस्ताव को अमल में लाने के लिए कार्यकर्ताओ से सुझाव लिये साथ ही उपस्थित लोगो के समक्ष तीन प्रस्ताव रखे।

जिसमें पार्टी के शीर्ष नैतृत्व सोनिया गांधी व राहुल गांधी के खिलाफ सरकार एजेन्सी का दुरूपयोग कर उन्हे परेशान करने के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पाति करना, दुसरा प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा नियुक्त प्रभारी मंत्री का जिले में कम से कम 15 दिवस में दौरा सुनश्चित कर ब्लाक स्तर पर कार्यकर्ताओ की सुनवाई व समस्या समाधन करना व तीसरा हाल ही में कांग्रेस के अग्रिम संगठन सेवादल द्वारा आजादी की 75 वी वर्षगांठ पर गांधी आश्रम साबरमति से दिल्ली की राजघाट पर आयोजित की गई गौरव यात्रा के सफल आयोजन पर बधाई देने का प्रस्ताव पारित किया गया।
इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने कहा कि जिस तरह ठीक 80 वर्ष पहले, साल 1942 में महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो का नारा दिया था, उसी तर्ज पर 2022 का भारत जोड़ो देश का नारा है और यही है उदयपुर का नव संकल्प जो देश भर में लागु होगा। उन्होने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा लिये गये छह प्रस्ताव जिसमें संगठन, किसान-कृषि, युवाओं से संबंधित मुद्दे, सामाजिक न्याय और कल्याण और अर्थव्यवस्था के बारे में कार्यकर्ताओ को जानकारी दी।

उन्होने कहा महंगाई, बेरोजगारी, सार्वजनिक उपक्रमों को बेचना, देश को धार्मिक आधार पर विभाजित करने के कुप्रयासों जैसी चुनौतियां इस समय देश के सामने हैं. इन सब के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता किस प्रकार से संगठित होकर लड़ाई लड़ेगे, उसको लेकर अब जिला,ब्लॉक स्तरीय कार्यशालाओ में कार्यकर्ताओ का इसका प्रशिक्षण दिया जाएगा ।

कांग्रेस प्रवक्ता संजय कुमार वर्मा ने बताया कि कार्यशाला को ललिता गरासिया राजेंद्र सांखला,जैसाराम मेघवाल, गोपाल दाना,अचलसिंह बालिया,,पुखराज गहलोत, हर्षुल अग्रवाल,गलबाराम गोयल, भवानीसिंह भटाना,नारायण सिंह भाट,कुलदीप सिंह देवड़ा,संत भजनाराम,आनंद पंवार,रामसिंह रोहिड़ा,राकेश रबारी,इन्दरसिंह बालदा,लक्ष्मण हीरागर,भरत लालवानी,देवीसिंह देवल,कमलेश रावल,अंकुर रावल,ओमप्रकाश पालीवाल,नरेन्द्र सिंह डाबी, करणसिंह परमार,लक्ष्मण पंवार ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पुखराज परिहार मौजूद थे।

इनके आलावा मुनव्वर हुसेन,विजयसिंह रूखाडा,प्रतापसिंह राठौड,हिम्मत माली,शहजाद शाह,भंवरसिंह देवडा,युसुफ मंसुरी,हिमपालसिंह देवल,जंयतीलाल माली,फजल सादात,सुलोचना परमार,मीना कुमारी,जसोदा कुवर,अनिता कुवंर,पिंकी मेघवाल,हेमलतासिंह,सूरज कुंवर,महेन्द्रसिंह गहलोत,मोटाराम दलपतसिंह देवडा,अर्जुनसिंह फूगनी,सत्यनारायण पुरोहित,भंवरलााल हिडोलिया,गोविंदसिह दहिया सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यशाला का संचालन ब्लॉक कांग्रेस प्रभारी मोहनलाल सिरवी ने किया।