कांग्रेस खुद को बदलने के लिए तैयार नहीं : प्रशांत किशोर

पटना। प्रख्यात चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज कहा कि कांग्रेस देश के नए राजनीतिक परिदृश्य में खुद को बदलने के लिए तैयार नहीं है।

किशोर ने मंगलवार को बिहार के वैशाली जिले में अपनी ‘जनसुराज’ यात्रा के दौरान कहा कि कांग्रेस देश के नए राजनीतिक परिदृश्य में खुद को नहीं बदल पा रही है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा दिए गए अच्छे सुझावों के बावजूद कांग्रेस अपनी रणनीति बदलने के लिए अनिच्छुक दिखाई दी, जो पार्टी के लिए हानिकारक साबित हो रहा है।

चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि चुनावी रणनीतिकार के रूप में अपने करियर के पिछले एक दशक में मैं बिहार, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और दिल्ली सहित कई राज्यों में विभिन्न राजनीतिक दलों के लिए जीत सुनिश्चित कराने में सफल रहा। लेकिन, वर्ष 2017 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मेरा कड़वा अनुभव रहा। इस चुनाव में कांग्रेस को अपनी ही गलतियों के कारण अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा लेकिन पराजय के लिए मुझे दोषी ठहराया गया।

किशोर ने कहा कि कांग्रेस मेरे अच्छे सुझावों पर अमल नहीं करती है और मैं पार्टी की हार के लिए कलंकित हो जाता हूं। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में कांग्रेस के लिए काम नहीं करेंगे। उनके मन में कांग्रेस के लिए बहुत सम्मान है।