अजमेर में कांग्रेस का पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन

Congress questions fuel price hike, protest in Ajmer
Congress questions fuel price hike, protest in Ajmer

अजमेर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों में लगातार हो रही बढोतरी के विरोध में बुधवार को अजमेर में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तपती धूप के बीच कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन किया। सरकार से तत्काल कीमतों में वापस लेने की मांग की गई।

कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रदर्शन के कलेक्ट्रेट के मुख्यगेट पर पुतला फूंककर अपना विरोध प्रकट किया। इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों की भागीदारी भी देखी गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के प्रदर्शन को देखते हुए बडी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ता डाक बंगले में एकत्र हुए और वहां से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। हाथों में झंडे थामे कार्यकर्ता सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर रैली ने सभा का रूप ले लिया। कांग्रेस नेताओं ने सरकार के खिलाफ आमजन विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढोतरी पर काबू न कर पाना सरकार की विफलता है।

इसी तरह कोटा में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर पर प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस कार्यकर्ता नयापुरा क्षेत्र में जिला परिषद कार्यालय के सामने इकट्ठा हुए और वहां से सरकार विरोधी नारे लगाते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। बाद में जिला कलेक्टर को राज्य सरकार के संबोधित एक ज्ञापन दिया।

उदयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोर्ट चौराहे से ऊंटगाडी और बैलगाडी पर बैठकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता कोर्ट चौराहे से जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और वहां प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया। प्रदेश के डुुगरपुर, अजमेर, प्रतापगढ आदि जिलों से भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन की सूचना मिली है।