अजय माकन राजस्थान के कांग्रेस विधायकों से करेंगे रायशुमारी

जयपुर। अखील भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अजय माकन बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर जयपुर आएंगे तथा पार्टी के विधायकों से रायशुमारी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि माकन पहले दिन जयपुर, कोटा एवं भरतपुर संभाग के विधायकों से रायशुमारी करेंगे। प्रत्येक विधायक को सरकार एवं संगठन के बारे में अपनी बात कहने के लिए सात मिनट का समय दिया गया है।

इससे पहले आज पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट गुट के पांच विधायकों ने संगठनात्मक मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात की। यह माना जा रहा है कि इन विधायकों ने अपने गिले शिकवे दूर किए है।

उल्लेखनीय है कि पायलट ने अपने समर्थकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पूरा दबाव बना रखा है। पंजाब में पार्टी का मसला हल होने के बाद राजस्थान में भी मसले को हल करने के लिए आलाकमान लगातार प्रयास कर रहा है।

गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार करने से पहले विधायकों से रायशुमारी भी इसी प्रयास की कड़ी है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर प्रदेश में काफी हलचल है तथा हटाए जाने की आशंका में गहलोत सरकार के मंत्री परेशान हैं वहीं मंत्री बनने के लिए कई विधायक आलाकमान पर दबाव बनाने में जुट गए हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मंत्रिमंडल विस्तार में कितने मंत्री बनाए जाएंगे तथा कितनो को हटना पड़ेगा।