राजस्थान चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 152 उम्मीदवारों की पहली सूची

Congress releases first list of 152 candidates for Rajasthan

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार देर रात कांग्रेस ने 152 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पूर्व मुख्यमंत्री जोधपुर के सरदारपुरा से और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट टोंक से चुनाव लडेंगे। इसी तरह सीपी जोशी को नाथद्वारा, वरिष्ठ नेता गिरिजा व्यास उदयपुर तथा हाल ही में बीजेपी छोडकर कांग्रेस में आए हरीश मीणा को देवली उनियारा तथा हबीबुर्ररहमान को नागौर से उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस की पहली लिस्ट में 2 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। झाड़ोल से हीरालाल दरांगी और टोडाभीम से घनश्याम मेहर को इस बार टिकट नहीं दिया गया। दरांगी की जगह झाड़ोल से सुनील बजात जबकि टोडाभीम से पृथ्वीराज मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है। प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों के लिए बाकी 48 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान पार्टी शुक्रवार तक कर सकती है।

राजसमंद से नारायण सिंह भाटी, हिंडौनसिटी से भरोसीलाल जाटव, जोधपुर से हीरालाल, शाहपुरा से मनीष यादव, लालसोंठ से परसादी लाल मीणा, नोंखा से रामेश्वर डूडी, बानासूर से शकुंतला रावत को टिकट मिला है। पीपलदा से राम नारायण मीणा, चित्तौड़गढ़ से सुरेंद्र सिंह जादावत, प्रतापगढ़ से रामलाल मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है।

कौन कहां से उम्मीदवार

सरदारपुर से अशोक गहलोत
टोंक से सचिन पायलट
नाथद्वारा से सीपी जोशी
उदयपुर से गिरीजा व्यास
देवली उनियारा से हरीश मीणा
नागौर से हबीबुर्रहमान

केकडी से रघु शर्मा
पुष्कर से नसीम अख्तर
अजमेर उत्तर से महेन्द्र सिंह रलावता
अजमेर दक्षिण (SC) से हेमंत भाटी
ब्यावर से पारस पंच जैन
मसूदा से राकेश पारीक
डीडवाना से चेतन चौधरी

GIVE YOUR VOTE | MODI VS RAHUL GANDHI

 

View this post on Instagram

 

Modi VS Rahul Gandhi, who is ur Hero..? #pmmodi #rahulgandhi #india #bjp #sambitpatra #Sabgurunews

A post shared by comparewar (@comparewar18) on