झगड़ने की बजाय कोरोना पीड़ितों को राहत दें मोदी केजरीवाल : कांग्रेस

Congress said instead of quarreling Modi and Kejriwal should give relief to the Corona victims
Congress said instead of quarreling Modi and Kejriwal should give relief to the Corona victims

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाह दी है कि वे कोरोना से बिगड़ी स्थिति को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय महामारी से निपटने के मिलकर प्रयास करें ताकि पीड़ितों को राहत मिल सके।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने शनिवार को यहां आईएनसी टीवी चैनल लांच करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संसदीय समिति ने फरवरी में ही आगाह कर दिया था कि देश में ऑक्सीजन की भारी कमी है और आने वाले समय में देश को इसके कारण संकट का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि संसदीय समिति ने 190 पेज की अपनी रिपोर्ट में कम से कम 40 बार ऑक्सीजन की कमी का जिक्र किया है और कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश को इसके कारण गंभीर संकट से जूझना पड़ सकता है लेकिन सरकार ने समिति की रिपोर्ट पर ध्यान नहीं दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन का एक भी संयंत्र नहीं है जबकि पिछले दो साल के दौरान दिल्ली सरकार ने 822 करोड़ रुपए अपने प्रचार प्रसार के विज्ञापनों पर खर्च किए हैं। उनका कहना था कि इस पैसे का इस्तेमाल यदि कोरोना के खिलाफ जारी संघर्ष में किया जाता और कोरोना का अलग अस्पताल बनाए जाता या ऑक्सीजन के संयंत्र लगाए जाते तो दिल्ली के लोगों को आज कोरोना के कारण गहरे संकट से नहीं जूझना पड़ता।